बड़ी खबर : PM मोदी ने की तिरूपति में पूजा

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तिरूपति पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय में 5 दिनी वार्षिक भारतीय विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ करने के लिए तिरूपति पहुंचे।

ममता बनर्जी : 9 जनवरी को आरबीआई के बाहर करेगी प्रदर्शनबड़ी खबर : PM मोदी ने की तिरूपति में पूजा

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जमकर स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में तो पहुंचे ही साथ ही वे वेंकटेश्वर मंदिर में पूजन अर्चन के लिए भी पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश वैज्ञानिकों का आभारी है। इतना ही नहीं देश को आगे बढ़ाने का कार्य भी किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि सेवा और विनिर्माण क्षेत्र में तकनीक को विकसित करने की आवश्यकता है। अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विज्ञान को लोगों की अपेक्षाओं को पूर्ण करना चाहिए।

इतना ही नहीं कल्याण से जुड़े मंत्रालयों को विज्ञान को लोगों की आकांक्षाओं को पूर्ण करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के दौरान वैज्ञानिक और नोबेल शांति पुरस्कार प्राप्त हस्तियां भी शामिल थीं। देशभर के 14 हजार विद्वानों के अतिरिक्त अमेरिका, जापान, इस्त्रालय, फ्रांस व बांग्लादेश जैसे देशों के नोबेल विजेताओं ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में भागीदारी की।

Back to top button