बड़ी खबर: सेना का विमान हुआ क्रैश, कई पत्रकारों सहित जिंदा जले 92 जवान

मनीला में विमान हाइजैक के बाद विमान ये जुड़ी एक और बड़ी खबर आ रही है। जिस रूसी सेना विमान के हाइजैक होने की की खबर आ रही थी वो क्रैश हो गया है। उसमें सवार 92 जवानों की भी मौत हो गई है।

नई योजना आज से लागू, अब आपके खाते में आएंगे 350 करोड़!

रूसी सेना का विमान बोइंग टी-यू 54 उड़ान भरते ही रडार से गायब हो गया। एजेंसियों ने बताया कि  विमान में 92 सैनिक और 10 पत्रकार सवार थे।
विमान हाइजैक की सूचना मिलते ही पूरे रूस में हड़कंप मच गया। रक्षा मंत्री ने भी एयरपोर्ट को अलर्ट रहने का आदेश दिया। समाचार एजेंसी एफपी ने बताया कि विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही क्रैश होकर सोची की बर्फीली पहाड़ियों में गिर गया। 
इससे पहले शुक्रवार को लीबिया के एक विमान का नाटकिय ढंग से अपहरण किया गया और फिर उसे तुरंत ही छोड़ दिया गया। इतना ही नहीं अपहरणकर्ताओं ने विमान में सवार सभी लोगों को रिहा करने के साथ अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण भी कर दिया।
अपहरणकर्ताओं ने अपने पास हथगोले होने का दावा किया था। यह पहली बार हुआ कोई विमान हाइजैक का मामला नहीं है। इससे पहले भी देश और दुनिया में कई बार विमान हाइजैक किये गये है। उनमें से कुछ हाइजैक तो ऐसे भी थे, जिन्‍होंने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया।
लाइवइंडिया.लाइव से साभार… 
Back to top button