#बड़ी खबर: चुनाव की घोषणा से ठीक पहले चार आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

शासन ने चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले चार आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इसमें सोनभ्रद और देवरिया के पुलिस कप्तान शामिल हैं। सोनभद्र में एसपी राठौर किरीट के हरिभाई को देवरिया का एसपी बनाया गया है। तकनीकी सेवाएं में एसपी सलमान ताज पाटिल को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है।#बड़ी खबर: चुनाव की घोषणा से ठीक पहले चार आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

देवरिया में एसपी प्रमोद कुमार का स्थानांतरण 15वीं बटालियन पीएसी आगरा भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त पीएसी में डीआईजी दिनेश चंद्र दूबे को रूल्स एंड मैन्युअल का डीआईजी बनाया गया है। दिनेश चंद्र दूबे को क्यों हटाया गया इसे लेकर तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं। हालांकि डीजीपी मुख्यालय की ओर से दूबे को हटाए जाने का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है।

खास बात यह रही कि यह तबादला आदेश आधी रात को डीजीपी मुख्यालय से जारी किए गए। जबकि आमतौर पर तबादलों की सूची गृह विभाग से जारी होती रही है। सूत्रों का कहना है कि सरकार को अंदेशा था कि रविवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में आनन फानन में निर्णय लिया गया और देर रात डीजीपी मुख्यालय से आदेश जारी कर दिए गए। इस आदेश की प्रति सूचनार्थ गृह विभाग को भेज दी गई है।

Back to top button