#बड़ी खबर: एक दिन बाद आज फिर थमी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद आज फिर इसकी बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लग गया है. आपको बता दें कि सोमवार को पेट्रोल के दाम में 20 दिन बाद बढ़ोतरी दिखाई दी थी. जिससे देश की जनता को एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ा था. इसके दाम में सोमवार को तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में कोई बदलाव ना होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर पाई गई है.#बड़ी खबर: एक दिन बाद आज फिर थमी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें

सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे बढे थे तो वहीं डीजल के दाम में 6-7 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 70.33 रुपये प्रति लीटर हो गया था और डीजल की कीमत 65.62 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. आज भी यही कीमत पर पेट्रोल की बिक्री होगी.

आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल का दाम 75.97 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.71 प्रति लीटर हैं. आपको बता दें इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने के कारण और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर ही देशभर में पेट्रोल-डीज़ल के दाम तय किए जाते हैं.

Back to top button