#बड़ी खबर: आधी रात को CM योगी ने 100 से ज्यादा पीसीएस अफसरों का किया तबादल

सरकार ने लगातार तीसरे दिन शनिवार आधी रात बाद 100 से ज्यादा पीसीएस और वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें उपजिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, अपर आयुक्त स्तर के अधिकारी हैं।#बड़ी खबर: आधी रात को CM योगी ने 100 से ज्यादा पीसीएस अफसरों का किया तबादल

गौरतलब है कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने एक जगह पर तीन साल से अधिक समय तक जमे अफसरों को 20 फरवरी से पहले स्थानांतरित करने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत सरकार ने शनिवार आधी रात बाद 100 से ज्यादा अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए हैं।

आपकी जानाकारी के लिए बता दें लोकसभा चुनाव से पूर्व उत्तर प्रदेश में शुक्रवार देर रात को भी कई तबादले किए गए थे। चुनाव से पूर्व यह तबादले बेहद अहम माने जा रहे हैं, जिसमें प्रदेशभर में 64 आईएएस, 11 आईपीएस और 50 से अधिक पीपीएस के तबादले किए गए।

सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर किए जा रहे इस फेरबदल में शुक्रवार रात जिन जिलों के डीएम बदले गए, उनमें सर्वाधिक छह अवध के जिलों के हैं। इनमें अयोध्या से डॉ. अनिल कुमार को हटाकर अनुज कुमार झा को डीएम बनाया गया है। वे बुलंदशहर के डीएम थे।

वहीं, राजनीतिक लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रायबरेली में नेहा शर्मा को डीएम बनाया गया है। वे फिरोजाबाद की डीएम थीं। रायबरेली में अभी तक संजय कुमार खत्री डीएम थे। वहीं, अमेठी में राममनोहर मिश्रा को डीएम बनाया गया है। वे शकुंतला गौतम की जगह लेंगे।

एक दिन पहले इन जिलों के डीएम बदले
अयोध्या, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, फतेहपुर, रायबरेली, बहराइच, रामपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़, बिजनौर, सोनभद्र, मऊ, बागपत, अमरोहा, कासगंज, संतकबीरनगर, गोंडा, औरेया, अमेठी, सुल्तानपुर, मुजफ्फरनगर।

Back to top button