बड़ा हादसा: फैक्ट्री में ब्वॉयलर फटने से तीन मजदूरों की दर्दनाक हुई मौत

लैहली के पास स्थित नाहर फैक्ट्री के 12 मेगावाट बिजली घर में मंगलवार सुबह करीब 2:35 पर ब्वॉयलर ट्यूब का हैंडल फटने से जबरदस्त धमाके के कारण चार मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इनमें से तीन की इलाज के दौरान मौत हो गई। गंभीर हालत में मजदूरों को सरकारी अस्पताल सेक्टर-32,चंडीगढ़ ले जाया गया जहां तीन मजदूरों की मौत हो गई।

एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है। लैहली पुलिस चौकी इंचार्ज फूलचंद ने बताया कि सोमवार-मंगलवार की रात के समय फैक्ट्री के बिजली घर में 4-5 कर्मचारी ड्यूटी पर थे। मंगलवार सुबह करीब 2:35 पर अचानक ब्वॉयलर ट्यूब का हैंडल फट गया और इससे जबरदस्त धमाका हुआ। बाहर खड़े मजदूरों पर ब्वॉयलर का गर्म तरल पदार्थ गिर गया जिसके कारण वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

गंभीर हालत में फैक्ट्री की एंबुलेंस से तुरंत सेक्टर-32 चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां पर तीन मजदूरों की मौत हो गई। इनकी पहचान हेमंत कुमार (20), मनीष कुमार (20), संजय यादव (35) सभी निवासी बिहार से हैं, जबकि जख्मी सोनू (20) की हालत गंभीर बनी हुई है।
पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और मृतक हेमंत के रिश्तेदार संदीप कुमार व मनीष कुमार के भाई मंतोष कुमार के बयान पर 174 की कार्रवाई करते हुए शवों का पोस्टमार्टम किया गया है। 

तीसरे मृतक संजय यादव के परिजन बिहार से आ रहे हैं। उनके पहुंचने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस चौकी इंचार्ज ने बताया कि उक्त बयान पर 174 की कार्रवाई रात के समय ड्यूटी पर तैनात चश्मदीन फायरमैन प्रमोद कुमार के बयान पर की गई है और अभी इस मामले की जांच चल रही है।

Back to top button