बॉलीवुड में बीमारियों का कहर जारी सोनाली बेंद्रे को जानलेवा बीमारी के बाद, अब इस मशहूर अभिनेत्री को हुआ एड्स

ये 4 मशहूर सितारे जानलेवा बीमारियों के गिरफ्त में…

बॉलीवुड की मशहूर कलाकारों के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे वहीं आपको ये भी पता होगा की इनकी दुनिया इस इंडस्ट्री की तरह ही बिल्कुल रंगीन है लेकिन इस चमकती धमकती दुनिया में कुछ ऐसे दर्द हैं जो सामने नहीं आ पाते हैं जी हां आपको बता दें की इस दुनिया में काम करने वालों की जिंदगी में काफी कुछ ऐसी बातें भी होती हैं जो उन्हे दर्द दे जाती है लेकिन फिर भी ये पर्दे पर दिखाते नहीं है। जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने जीवन में तरह तरह की परेशानियों का सामना करते हैं और तो और ये किसी ना किसी जानलेवा बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में

अमिताभ बच्चन

इन्हें भला कौन नहीं जानता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में सदी के महानायक के रूप में लोग इन्हें जानते हैं लेकिन आपको इनके बारे में कुछ ऐसी बातें है जो आप नहीं जानते होंगे। जी हां आपको बता दें की अमिताभ बच्चन कैरियर के शुरूआती दौर में आई फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान इनको गंभीर चोट आ गई थी जिसकी वजह से उनको अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था। लेकिन इसके बाद उनको सही होने के लिए अस्पताल में कई बोतल खून चढ़ाया गया लेकिन उसमें से एक बोतल खून हेपेटाइटिस बी वायरस से ग्रसित था। जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन को हेपेटाइटिस बी जैसी गंभीर बीमारी हो गई। और यही कारण है की आज अमिताभ बच्चन का 75% लिवर खराब हो चुका है आज वो अपने 25% लिवर पर जीवित है।

सोनम कपूर

जी हां कपूर खानदान की लाडली और मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर भी इस लिस्ट में शामिल हैं दरअसल आपको जानकर हैरानी होगी कि सोनम कपूर बचपन के दिनों से शुगर की बीमारी से पीड़ित है। शुगर की बीमारी से पीड़ित होने की वजह से उन्हें काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज वो अपनी शादीशुदा जिंदगी इंजॉय कर रही है जी हां इन्होने अपने बॉयफ्रेंड आनंद अहूजा के साथ शादी कर ली और इनकी शादी खुब चर्चा में भी रही।

ये है दुनिया की सबसे बदसूरत महिला मॉडल, जिसकी कमाई जानकर आपको नहीं आएगी नींद

सलमान खान

जी हां बॉलीवुड में दबंग खान के नाम से प्रचलित अभिनेता सलमान खान भी एक गंभीर बिमारी से ग्रसित हैं। आपको शायद पता नहीं होगा लेकिन बता दें की सलमान खान जिस गंभीर बीमारी से पीड़ित है उस गंभीर बीमारी को ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नाम से जाना जाता है। डॉक्टरों के अनुसार इस बीमारी के में इंसान को सोते वक्त काफी ज्यादा तकलीफ का सामना करना पड़ता है।

निशा नूर

आपको बताते चलें की बॉलीवुड इंडस्ट्री की नामी अभिनेत्री में शामिल निशा नूर को भी जानलेवा बिमारी हो चुकी है जी हां दरअसल बता दें की निशा नूर को एड्स जैसी गंभीर बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था। एड्स जैसी गंभीर बीमारी के चपेट में आ जाने के बाद उनकी मौत वर्ष 2007 में हो गई। 80 के दशक में टॉप की सुपरस्टार रही पर जीवन के अंतिम पलों में कोई नहीं था जो उनका ख्याल रखता और नतीजा एक दर्दनाक मौत में तब्दील हो गया।

Back to top button