बैंक मैनेजर ने कर डाला बड़ा घोटाला, EOW ने की कार्रवाई

जुबिली न्यूज़ डेस्क
भोपाल। इंदौर ईओडबल्यू की टीम ने एक बड़े बैंक घोटाले में कार्रवाई की है। इंदौर EOW ने भारतीय स्टेट बैंक की सियागंज शाखा की प्रबंधक रहीं श्वेता सुरोईवाला सहित कर्मचारी कौस्तुभ सिंगारे पर धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं में केस दर्ज किया है।
दोनों ने 49 खातों से तीन करोड़ रुपए निकाल लिए। खाताधारक बैंक में पैसा जमा कराने आते, लेकिन दोनों आरोपी अन्य खातों में ट्रांसफर कर देते। बाद में उन खातों से दोनों राशि निकाल लेते। EOW मामले की जांच कर रही है इसमें और भी आरोपी सामने आ सकते हैं।
ये भी पढ़े: कृषि विश्वविद्यालय में फैले भ्रष्टाचार को ऐसे पकड़ पायेगी सरकार
ये भी पढ़े: कोरोना काल में योगी ने अब उठाया ये कदम
पूरा मामला एसबीआई सियागंज शाखा का है, जहां 2018 से लेकर 2020 तक खाता धारकों के साथ शाखा प्रबंधक और एक कर्मचारी बड़े घोटाले को अंजाम दिया। खाता धारकों ने शिकायत की कि मैनेजर श्वेता और कौस्तुभ खातों से राशि हड़प रहे हैं।

ये भी पढ़े: कोरोना काल में पढ़ाई के लिए ऑड- ईवन फॉर्मूला बना हथियार
ये भी पढ़े: सख्त एक्शन के मूड में सीएम योगी, दो पुलिस कप्तानों को किया सस्पेंड
इस बात को लेकर बैंक में आए दिन विवाद भी होते थे, शिकायत मिलने के बाद जांच की तो पता चला कि लोन मामलों में भी श्वेता काफी गड़बड़ी करती थी। कमीशन लेकर अधूरे दस्तावेजों पर ही लोन पास कर देती थी।
आरोपियों ने पर्सनल लोन, वाहन और होम लोन भी अधूरे दस्तावेजों पर जारी कर दिए और 49 खातों से 3 करोड़ की धोखाधड़ी की। इसमें कई होम लोन के मामले तो ऐसे भी सामने आए हैं जिनमें आवेदक को ही नहीं पता कि उनके नाम लोन जारी हो गया है।
वहीं आरोपियों ने अंजान लोगों के दस्तावेज हासिल कर उनके नाम पर पर्सनल लोन जारी किए। जांच के बाद EOW ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में कई और बड़े खुलासे होने की संभावना है।
ये भी पढ़े: तो क्या यूपी में इस दिन खुलेंगे स्कूल- कॉलेज, जानिए क्या होंगे नियम
ये भी पढ़े: अब अखिलेश की राह पर शिवपाल

Back to top button