इन तीन बैंको ने एकसाथ किया बड़ा ऐलान, खाता खुलवाने वालों की लग जाएंगी लाइनें

नई दिल्‍ली। नए साल में अगर आप घर या कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्‍छा मौका है। दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा समेत 3 बड़े बैंकों ने ग्राहकों को तोहफा दिया है। इसके तहत लोन पर ब्‍याज दर कम हो गई है। आइए जानते हैं बैंकों के ऑफर्स के बारे में..

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया कि वह 12 जनवरी से एक महीने की अवधि के लिए अपनी एमसीएलआर दर को 7.65 फीसदी से घटाकर 7.60 फीसदी करेगा। बैंक ने बताया कि अन्य अवधि की दरें पहले जैसी ही रहेंगी।

इसी तरह बैंक ऑफ बड़ौदा में एक महीने की अवधि के लिए MCLR 7.60 फीसदी, तीन महीने के लिए 7.80 फीसदी, छह महीने के लिए 8.10 फीसदी और एक साल के ​लिए 8.25 फीसदी हो गया है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) ने अलग-अलग मैच्‍योरिटी अवधि के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर आधारित ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कमी है। बैंक की ये नई दरें 11 जनवरी (शनिवार) से लागू हैं।

Also Read : बियर पीने वाली लड़कियों की ये खूबियां जानकर रह जायेंगे दंग, लड़के सोच भी नहीं सकते…

नए बदलाव के तहत 1 साल की अवधि के कर्ज के लिए एमसीएलआर दर 8.10 फीसदी होगी। बता दें कि जुलाई 2019 के बाद से बैंक ने ब्‍याज दर में लगातार नौवीं कटौती की है।

सार्वजनिक क्षेत्र के ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए एमसीएलआर में 0.05 से 0.15 फीसदी तक की कटौती की है।

Also Read : मोर के पंख के इस उपाय से हो जायेंगे मालामाल, जानिए पूरा तरीका…

बैंक ने एक साल की एमसीएलआर को 0.15 फीसदी घटाकर 8.15 प्रतिशत किया गया है। बैंकों के इस फैसले के बाद होम या ऑटो लोन लेना पहले के मुकाबले सस्‍ता हो जाएगा। इसके साथ ही पहले से चल रही ईएमआई पर भी राहत मिलेगी।

Back to top button