बेहद ही अजीब परंपरा निभाती हैं यहां की महिलाएं, खबर पढ़कर हो जोअगे हैरान…

दुनियाभर में कई जनजाति के लोग रहते हैं। कुछ शादी के अजीबगरीब रीति-रिवाज के लिए मशहूर हैं तो कई अपने अलग पहनावे के लिए जाने जाते हैं। वहीं, आज भी दुनिया में ऐसी कई जनजातियां रहती हैं जो आधुनिक जिंदगी से एकदम बेखबर हैं। आज हम आपको ऐसी ही जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जो पुरानी परंपरा के अनुसार अपनी जिंदगी जी रही हैं।

पुराने समय में पुरुषों को गुलाम बनाकर मजदूरी करवाई जाती थी। वहीं औरतों को यौन गुलाम बनाया जाता था। इससे बचने के लिए महिलाएं अपने आपको बदसूरत बना लेती थी। ये महिलाएं अपने मुंह में बड़ी सी रिंग फंसा लेती थी। इसके लिए इनके मुंह के दांत भी टूट जाते थे। प्लेट के कारण इनके होंठ काफी लटक जाते हैं जिससे उनकी खूबसूरती कम हो जाती थी। इथियोपिया नामक जनजाति गुलामी से बचने के लिए शुरू किए गए इन तरीकों को अपनी परंपरा बन चुकी है। यहां की औरतें आज भी इनका पालन करती हैं।

हमार, दसानेक और मुर्सी जनजाति की महिलाएं आज भी अपने आप को बदसूरत दिखाती हैं। कुछ महिलाएं शादी के बाद गले में पट्टा बांध लेती हैं। आपको बता दें कि यह परंपरा पिछले कई सालों से चली आ रही है। ये जनजाति अलग-अलग स्थान पर रहती हैं। हर जनजाति का अपना कल्चर, लाइफस्टाइल और भाषा हैं। गुलामी से बचने के लिए महिलाएं खुद के चेहरे से खिलवाड़ करती थी।

Back to top button