बेहद डरे हुए पकिस्तान की आवाज, जंग हुई तो मंदिरों में नहीं बजेंगी घंटियां

पुलवामा हमले के 5 दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने बगैर किसी सबूत के इस आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा दिया. साथ ही उन्होंने अपना पुराना बातचीत का राग अलापा और कहा कि अगर हमले की पीछे पाकिस्तानी आतंकी हैं तो उनके खिलाफ भारत सबूत सौंपे जिस पर गारंटी के साथ कार्रवाई की जाएगी.

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद पाकिस्तान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने मोर्चा संभाला और भारत को गीदड़ भभकी देना शुरू कर दिया. उन्होंने इमरान खान की प्रेस कॉन्फ्रेंस का हवाला देते हुए कहा कि इमरान खान ने 20 करोड़ पाकिस्तानियों की ओर से बयान दिया है. भारत अगर अमन की बात करेगा तो अमन की बात होगी, लेकिन अगर जंग की बात करेगा तो जंग की बात होगी.

भारत ने हमला किया तो पाकिस्तान उठा लेगा ये बड़ा कदम: इमरान खान

इसके बाद इमरान के मंत्री ने कहा कि कश्मीर मुद्दे की वजह से तनाव बना हुआ है. उन्होंने कहा, ‘इमरान खान ने साफ संदेश दे दिया है कि पाकिस्तान ने चूड़िया नहीं पहन रखी हैं. हमारे लिए पाकिस्तान जिंदगी है, पाकिस्तान ही मौत है. अगर किसी ने पाकिस्तान की तरफ गलत नजर से देखा तो उसकी आंखें निकाल दी जाएगीं.’ फिर न घास उगेगी, न चिड़ियां चहकेंगी और न मंदिरों में घंटियां बजेंगी.’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुसलमानों का किला है जिसकी ओर आज सारी दुनिया के मुसलमान देख रहे हैं.

Back to top button