बेलाताल में मानसिक अस्वस्थ की पिटाई से मासूम की मौत और मां की हालत गंभीर…

 बेलाताल में शनिवार शाम हुई दर्दनाक घटना ने गांव वालों को स्तब्ध कर दिया। मानसिक अस्वस्थ युवक तबतक मां-बेटी को पीटता रहा जबतक मासूम की मौत नहीं हो गई। जबकि उसकी मां को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। पुलिस ने मानसिक अस्वस्थ युवक को हिरासत में लिया है।

महोबकंठ थाना क्षेत्र के ग्राम भुजपुरा में पुत्र चंद्रभान का 45 वर्षीय पुत्र ओमप्रकाश जन्मजात मानसिक अस्वस्थ है। परिजनों के मुताबिक उसका ग्वालियर में मनोचिकित्सक से उपचार चल रहा है और दवा का असर रहने पर ठीक रहता है। कुछ दिनों से दवा बंद होने के चलते उसने हरकतें शुरू कर दीं।

गांव में शनिवार की शाम अनसुइया पत्नी आशाराम अपनी 4 वर्षीय बेटी नेहा के साथ खेत पर बकरियां चरा रही थी। इस दौरान ओमप्रकाश उधार से गुजरा और मां-बेटी को देख कर हमलावर हो गया। उसने मां-बेटी की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। वह तबतक दोनों को पीटता रहा जबतक वे बेसुध नहीं हो गए। पड़ोस के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े और किसी तरह ओमप्रकाश को हटा कर मां बेटी को बचाया।

गंभीर हालत में दोनों को सीएचसी भेजा। सीएचसी मेें डॉक्टरों ने नेहा को मृत घोषित कर दिया और अनसुइया की हालत गंभीर देख कर ग्वालियर रेफर कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार ओमप्रकाश पहले भी 60 वर्षीय पतिया पत्नी बाबूलाल से मारपीट कर चुका है। गांव पहुंची पुलिस ने ओमप्रकाश को हिरासत में लिया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कही है। 

Back to top button