‘बेरोजगारी’ के डर से नए खेल में हाथ आजमाने को मजबूर हैं स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के करीब 200 क्रिकेटरों पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही है। कुछ ही दिनों में ऑस्ट्रेलिया के टॉप 200 क्रिकेटर बेरोजगार हो जाएंगे क्योंकि खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच पैसों को लेकर जारी विवाद का कोई ठोस हल 30 जून तक निकलने की संभावना नजर नहीं आ रही। यह खिलाड़ियों के अनुबंध इस तारीख को खत्म हो रहा है।

 स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप क्रिकेटर मझदार में फंसे हैं। यदि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ (एसीए) के बीच यदि मध्यस्था नहीं हुई, तो कई दिग्गज नामों को इसका खामियाजा भुगतना बड़ा सकता है। खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच मौजूदा समझौता 30 जून को खत्म हो जाएगा। इसका मतलब है कि टॉप प्लेयर्स को भी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एड कोवन फिलहाल न्यू साउथ वेल्स के साथ हैं। उनका कहना है कि खिलाड़ी इस मुद्दे पर एकजुट हैं और अपनी मांगों से टस से मस नहीं होंगे। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे है। ऑस्ट्रेलिया 27 अगस्त को बांग्लादेश के लिए रवाना होगी।

क्रिकेट के इतिहास की सबसे खतरनाक गेंद, 1 बॉल में हुए 3 खिलाड़ी ढेर, देखें विडियो

ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर का कहना है खिलाड़ी पीछे नहीं हटेंगे। इससे बांग्लादेश के बाद भारत तथा उसके बाद सबसे पुरानी सीरीज एशेज पर भी खतरा मंडरा रहा है। दोनों देश इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों को धमकी दी है कि वो यदि वो उनकी मांगों को नहीं मानेंगे, तो उन्हें पैसा नहीं दिया जाएगा।

 इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हाथ में बेसबॉल का बल्ला थामे नजर आए। लगा है स्मिथ भी अपनी रोजी-रोटी के लिए पापड़ बेलने के लिए तैयार हैं। 

Back to top button