बेटी की जबरन शादी करवाने के खिलाफ थी माँ, पति ने ले ली जान

अपराध का जो मामला सामने आया है वह उत्तराखंड के हरिद्वार का है जहाँ के पथरी क्षेत्र में बेटी की जबरन शादी का विरोध कर रही महिला को उसके पति ने पीट-पीटकर मार डाला है. जी हाँ, वहीं इस मामले में उसके बाद वह घटनास्थल से फरार होने में कायमाब भी हो गया और अब उस आरोपी की खोजबीन पुलिस कर रही है.

इस मामले में मृतका के भाई ने जीजा के खिलाफ बहन की हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है और इस मामले में बात करते हुए पुलिस ने कहा कि, ”क्षेत्र की सपेरा बस्ती निवासी युवक भीख मांगकर जीवन व्यापन करता है. बीते मंगलवार की देर रात करीब 12 बजे वह अपने घर पहुंचा और इस दौरान उसने अपनी बेटी की शादी अपने एक परिचित से दीपावली के बाद कर देने की बात पत्नी से कही.

इसपर पत्नी ने उस युवक से बेटी की शादी कराने की बात से साफ इनकार कर दिया और इस बात को लेकर दंपति के बीच नोंकझोंक हो गई. अंत में विवाद बढ़ने पर गुस्साए युवक ने घर में रखे चारपाई के पाये से पत्नी पर हमला बोल दिया. वहीं सिर पर गहरी चोट लगने से बंतों (42) जमीन पर गिर गई.”

इस मामले में बताया गया है कि उस दौरान घर के दूसरे कमरे में सो रहे बच्चों की नींद खुल गई और उन्होंने देखा कि मां जमीन पर बेसुध अवस्था में पड़ी हुई थी और पिता भाग गया है. इसके बाद सभी की आवाज सुनकर लोग एकत्र हुए और महिला को अस्पताल ले जाने के लिए भागे लेकिन महिला ने दम तोड़ दिया. इस मामले में शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया है और आरोपी की खोजबीन जारी है.

Back to top button