बेकरी मालिक की तिजोरी से 30 तोले सोना चुराया, कप-बोर्ड में बनवा रखी थी तिजोरी

  • लुधियाना.दुगरी रोड स्थित मॉडल टाउन एक्सटेंशन के ब्लॉक डी में बावा बेकरी के मालिक सुरिंदर सिंह आहूजा के घर से चोरों ने लक्कड़ के कप-बोर्ड के अंदर बनी तिजोरी से 30 तोले सोने के गहने चोरी कर लिए। इसमें सोने के नौ सेट, दो कड़े और रिंग्स शामिल हैं। इनकी कीमत 8.50 लाख रुपए बताई जा रही है। सुरिंदर आहूजा के मुताबिक एक हफ्ता पहले घर का सामान शिफ्ट करते समय घरवालों ने चाबी तिजोरी में ही लगी छोड़ दी थी। चौकी आत्म नगर पुलिस ने सुरिंदर सिंह आहूजा के बयान लेकर जांच शुरू कर दी है।
    बेकरी मालिक की तिजोरी से 30 तोले सोना चुराया, कप-बोर्ड में बनवा रखी थी तिजोरी
     
    जानकारी के अनुसार, सुरिंदर सिंह आहूजा मॉडल टाउन में बावा बेकरी के मालिक हैं। उन्होंने घर बनाने के लिए मजदूर लगाए थे। इसलिए दूसरे घर में सामान भी शिफ्ट किया। इसी दौरान घरवालों ने तिजोरी खोल सोने के कुछ गहने निकाल लिए, जबकि बाकी बाद में निकालने थे। चाबी तिजोरी में ही लगी रह गई। शनिवार सुबह आहूजा जब गहने लेने आए तो गहने गायब थे। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने तीन मजदूरों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
     
    देखने में मामला शकी लग रहा है। घर का सारा सामान दूसरी साइड शिफ्ट कर लिया गया, लेकिन गहने आखिर में निकाले गए। घरवाले तिजोरी की चाबी भी खुद ही वहीं भुलने की बात कह रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच करने के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा। -एएसआईधरमिंदर सिंह, इंचार्ज, चौकी आत्म पार्क
     
    सुरिंदर सिंह आहूजा ने बताया कि उन्होंने गहनों की सेफ्टी के लिए कप-बोर्ड के अंदर की तरफ तिजोरी बनवाई थी। वह ज्यादातर गहने अपने बैंक लॉकर में ही रखते थे। मगर जरूरत पड़ने पर लॉकर से निकलवाने के बाद अलमारी की जगह कप-बोर्ड में बनी तिजोरी में रखते थे। कैश तिजोरी में रखने की वजह से बचाव हो गया। आहूजा ने बताया कि चोरी हुए ज्यादातर गहने उनकी शादी के थे। वे इन्हें बैंक लॉकर में रखते थे। मगर कुछ महीने पहले फंक्शन पर जाने के लिए बाहर निकाले थे। दोबारा बैंक जाने के लिए टाइम नहीं मिला।
     
     
Back to top button