बुलंदशहर हिंसा के बाद एक्शन मोड में सीएम योगी, अफसरों को दिए सख्त निर्देश

लखनऊ: बुलंदशहर में हुई भीषण हिंसा और इंस्पेक्टर की हत्या व लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के  नेता की हत्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देर रात अफसरों को बुलाकर कड़े निर्देश दिए हैं.  मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर की घटना में मारे गए सुबोध सिंह व लखनऊ में भाजपा नेता प्रत्यूष मणि के परिजनों को वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है. 

बुलंदशहर की घटना की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना की गंभीरता से जांच कर गौकशी में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, उन्होंने कहा कि बुलंदशहर की घटना एक बड़ी साजिश का हिस्सा है. ऐसे में गौकशी से संबंध रखने वाले प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सभी को गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने कहा कि 19 मार्च 2017 से अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि  जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि ज़िले स्तर पर ऐसे अवैध कार्य न हो यह उनकी सामूहिक ज़िम्मेदारी है.

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को इस आदेश का ज़िले स्तर पर कड़ाई से पालन कराने को कहा है. योगी ने निर्देश दिए हैं कि एक अभियान चलाकर प्रदेश का माहौल खराब करने वाले तत्वों पर कार्यवाही की जाए.  मुख्यमंत्री ने लखनऊ में हुई भाजपा नेता प्रत्यूष मणि की हत्या को लेकर भी अफसरों से जवाब-सवाल किया. अफसरों ने उन्हें बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और शेष लोगों की गिरफ्तारी की कोशिशें जारी है.

Back to top button