बुरी खबर: दिवाली-भैयादूज पर रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द, विभाग ने जारी किए आदेश

दीपावली, भैया दूज को लेकर परिवहन निगम ने कमर कस ली है। निगम महाप्रबंधक ने सभी मंडली प्रबंधकों, उप महाप्रबंधकों, सहायक महाप्रबंधकों को निर्देशित किया है कि त्योहारों के मद्देनजर न सिर्फ  सभी डिपो में खड़ी ऑफ  रोड बसों को जल्द से जल्द मरम्मत कराकर ऑन रोड किया जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी बसें तभी रवाना हों जब उसमें पर्याप्त संख्या में यात्री हों।

परिवहन निगम महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि तीन से लेकर 12 नवंबर तक सभी डिपो सहायक महाप्रबंधक अपने अपने डिपो में कार्यशाला में उपस्थित रहकर बसों को रवाना कराएंगे।

महाप्रबंधक का कहना है कि सभी डिपो सहायक महाप्रबंधक द्वारा डिपो में अधिक से अधिक समय देकर डिपो की सभी बसों की मरम्मत कराने के साथ ही उनकी सफाई कराएंगे। इसके अलावा यह भी  सुनिश्चित कराएंगे कि तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा बसों को पूरी तरह जांच परखकर ही रवाना किया जाए। 

मंडलीय प्रबंधक (तकनीकी) देहरादून को निर्देशित किया कि देहरादून-दिल्ली यात्रा मार्ग पर तकनीकी खराबी के कारण बसें खड़ी न हों इसके लिए दो तकनीकी कर्मचारियों की तैनाती की जाए।

जबकि नैनीताल से दिल्ली जाने वाली बसोें के लिए भी हापुड़ के पास तकनीकी कर्मचारी तैनात किए जाएं। साथ ही उन्होंने आदेश दिए कि कोई भी ऑनलाइन सेवा किसी भी सूरत में स्थगित न हो पाए। यदि विशेष परिस्थितियों में बस का संचालन न हो तो वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। साथ ही महाप्रबंधक की ओर से सभी अधिकारियों,  चालकों,  परिचालकों और कर्मचारियों के अवकाश पर भी रोक लगा दी गई है।

हिदायत दी गई है कि विशेष परिस्थितियों में ही अफसरों की अनुमति से ही अवकाश स्वीकृत किए जाएं। पर्व के दौरान शत प्रतिशत बसों का संचालन सुनिश्चित कराया जाय। ताकि पर्वो के दौरान यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

Back to top button