बीबीएयू वीसी पर अज्ञात लोगों ने किया हमला, गंभीर रूप से हुए घायल

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) के कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा को सोमवार देर शाम अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान कुलपति साइकिल से विवि से अपने साउथ सिटी स्थित आवास जा रहे थे। घर के लोग व शिक्षक उन्हें लोकबंधु अस्पताल ले गए। उनके बाएं हाथ में गंभीर चोट आई है।बीबीएयू वीसी पर अज्ञात लोगों ने किया हमला, आई गंभीर चोट

जानकारी के अनुसार, कुलपति प्रतिदिन सुबह व शाम परिसर में साइक्लिंग करते हैं। सोमवार को भी वे विभाग से साइकिल से गेट नंबर दो से निकलकर साउथ सिटी स्थित आवास जा रहे थे। इस बीच घात लगाए दो अज्ञात युवकों ने उन्हें आवाज दी। जब उन्होंने साइकिल धीमी की तो पीछे से उन पर डंडे से हमला बोल दिया। युवकों ने उनके साथ अभद्रता व मारपीट की।

यह देखकर कॉलोनी के लोग इकट्ठा हुए तो हमलावर भाग निकले। घर व कॉलोनी के लोग उन्हें पास के अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें लोकबंधु रेफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही काफी संख्या में शिक्षक व विद्यार्थी अस्पताल पहुंचे। जानकारी के अनुसार, मारपीट करने वाले परिसर से बाहर के बाहर के बताए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके लिए स्थानीय पुलिस को सूचना दी है। पुलिस कॉलोनी के लोगों से पूछताछ कर युवाओं के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

मांसपेशियों में चोट, फ्रैक्चर नहीं 

लोकबंधु अस्पताल के सीएमएस डॉ. सुरेश चौहान ने बताया कि कुलपति प्रो. वर्मा देर शाम अस्पताल लाए गए। उनका प्राथमिक उपचार किया गया है। अभी तक किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं मिला है। मांसपेशियों में चोट आई है, सेहत सामान्य है।

आरोपी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 
बीबीएयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम चंद्रा ने बताया कि वीसी के साथ मारपीट की सूचना मिली है। अस्पताल में उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस को तहरीर दी गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन अपने स्तर से भी जांच करा रहा है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

Back to top button