तो इसलिए बीजेपी ने ममता बनर्जी को याद दिलाया 2005 का भाषण

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) और एनआरसी को प्रदेश में न लागू करने की बात कही है। इस पर भाजपा ने हमला बोला है। भाजपा ने उन्हें 14 वर्ष पुराना भाषण याद दिलाया है, जो उन्होंने बतौर सांसद लोकसभा में दिया था। इस भाषण में ममता बनर्जी ने बांग्लादेशी घुसपैठियों को पश्चिम बंगाल के लिए आपदा बताया था।

भाजपा के आईटी सेल हेड अमित मालवीय ने लोकसभा में दिए गए ममता बनर्जी के भाषण के रिकॉर्ड हुए नोट को ट्वीट करते लिखा कि, “ममता बनर्जी की पुरानी भूमिका (अवतार)..जब वह घुसपैठियों को पश्चिम बंगाल के लिए आपदा मानती थीं और ..जब वह सीएम बन गईं तो घुसपैठिए उनके वोट बैंक बन गए।” दरअसल, चार अगस्त, 2005 को कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीट से सांसद ममता बनर्जी ने लोकसभा में बांग्लादेशी घुसपैठियों का मसला उठाया था।

कांग्रेस MP के घर Income tax का छापा, निकले लाखों रुपये..

इस दौरान ममता ने कहा था कि बांग्लादेशी घुसपैठिए आपदा बन चुके हैं। उन्होंने कहा था कि, “बांग्लादेशी भारतीय नामों का सहारा लेकर मतदाता सूची में दर्ज हो रहे हैं। हमारे पास बांग्लादेशी और भारतीय दोनों की मतदाता सूची है। यह बहुत गंभीर मामला है। आखिर सदन में कब इस मामले पर चर्चा होगी।” किन्तु इसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने अब एनआरसी और कैब का विरोध करते हुए अपने शासन वाले पश्चिम बंगाल में इसे न लागू करने की बात कही है। इसके बाद भाजपा ने उनके पुराने बयान को याद दिलाते हुए उन पर हमला बोला है।

 

Back to top button