बीजेपी के पूर्व सांसद कांग्रेस में शामिल, पूर्णिया से लड़ सकते हैं चुनाव

पटना।  बिहार के पूर्णिया जिले से बीजेपी के पूर्व सांसद उदय सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. ऐसी संभावना है कि वह पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उदय सिंह ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में कहा, “मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं और पार्टी मुझसे जो कहेगी, मैं वही करूंगा। ”
पूर्व सांसद ने कहा कि वह कांग्रेस में वापस आकर खुश है। वे 2004 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कहने पर बीजेपी में शामिल हुए थे और तब पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. उन्होंने जनवरी में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।
उदय सिंह ने कहा, “मैं 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बीजेपी में शामिल हुआ था, लेकिन पार्टी उतनी मजबूत नहीं रही, जैसी वह पहले थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी कमी आई है।” बताया जाता है कि उदय सिंह बीजेपी के जेडीयू से हाथ मिलाने और पूर्णिया सीट जेडीयू को देने के निर्णय से नाराज चल रहे थे।
बिहार में अपनी जमीन मजबूत कर रही है कांग्रेस
बिहार में अपनी जमीन मजबूत करने के लिए कांग्रेस लगातार लोगों को जोड़ रही है। कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसके अलावा 2014 में जेडीयू के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके विरेंद्र चौधरी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए।
वे चार बार मुजफ्फरपुर से विधायक रह चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Back to top button