बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती चोटिल अस्पताल में भर्ती किया गया: उत्तराखंड

उत्तराखंड के ऋषिकेश में पैर फिसलने के कारण बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती चोटिल हो गईं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सिर में चोट के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री के बाएं पैर में दो फ्रैक्चर आए हैं. जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है. इस हादसे की जानकारी उमा भारती ने खुद ट्वीट के जरिए दी.

रविवार दोपहर ऋषिकेश में ब्रह्मपुरी आश्रम के पास बीजेपी नेता का पैर फिसल गया. सूत्रों के मुताबिक शुरुआत में सिर्फ सूजन आई लेकिन सोमवार सुबह उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां उन्होंने ज्यादा दर्द की शिकायत की. चोट के बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पैर पर प्लास्टर चढ़ा हुआ है और यह अगले एक महीने तक रहेगा. डॉक्टरों की टीम ने मुझे 24 घंटे अस्पताल में रुकने को कहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती फिलहाल गंगोत्री के दौरे पर हैं, जहां से गंगा निकलती है

सिलसिलेवार ट्वीट में उमा भारती ने लिखा, कल जब मैं ऋषिकेश से थोड़ा ऊपर गरुड़ चट्टी पहुंची वहां पर घने जंगलों के बीच में गंगा किनारे पर राम तपस्थली है. वहीं पर हमारा आज एक दिन का ब्रेक था. लेकिन कल ही एक ऐसी अनचाही घटना घटित हुई कि मुझे देहरादून के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा.

उन्होंने आगे कहा, रविवार दोपहर के भोजन के बाद फिसल गई, जिससे मेरे पांव में सूजन आई. रात में बहुत सूजन और दर्द बढ़ गया. सोमवार सुबह मुझे देहरादून के हिमालयन अस्पताल में जांच के लिए लाया गया. एक्स-रे से पता लगा है कि मेरे बाएं पांव के पंजे में दो जगह फैक्चर हुआ है और सिर में भी चोट लगी है. अगले ट्वीट में उन्होंने कहा, योग्य डॉक्टरों की टीम ने मुझे अस्पताल से छोड़ा ही नहीं. अब मैं यहां अस्पताल में 24 घंटे के लिए भर्ती हूं. पांव में प्लास्टर चढ़ चुका है जो डेढ़ महीने तक रहेगा.

Back to top button