बीजेपी-एलजेपी की सीटों को लेकर सहमति नहीं दिख रही: झारखंड विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी एनडीए में फूट की खबरें आने लगी है. झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी से एलजेपी अलग चुनाव लड़ सकती है. बीजेपी-एलजेपी की सीटों को लेकर सहमति नहीं बनती दिख रही है .

हाल ही में एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने चिराग पासवान ने बातचीत में कहा था कि अगर बीजेपी से बात नहीं बनती है तो हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि एलजेपी ने 6 सीटों की मांग की थी. चिराग़ पासवान के मुताबिक़ वे सभी सीटों पर लड़ने के लिए तैयार है. हालांकि उम्मीदवारों के नाम और सीटों का ऐलान कल ही होगा

बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच विधान सभा चुनाव में सीटों के ताल मेल पर नीतीश का फॉर्मूला तैयार है. जेडीयू के सूत्रों ने बताया कि लोक सभा में भले ही बराबर-बराबर सीटों पर सहमति बन गई हो पर विधान सभा में 2010 में लड़े गए सीटों का आधार होगा. 2010 में जेडीयू 141 और बीजेपी 102 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. अब साथ में लोक जन शक्ति पार्टी है इसलिए उसके लिए भी सीटें छोड़नी है. लिहाज़ा नीतीश का फॉर्मूला ऐसी स्थिति के लिए भी तैयार है.

जेडीयू और बीजेपी दोनों अपने कोटे से बराबर-बराबर सीटें एलजेपी के लिए छोड़ने की बात कह रही है. यानि अगर एलजेपी को 30 सीट भी देनी हो तो 15 सीट जेडीयू और 15 सीट बीजेपी अपने कोटे से दे.

Back to top button