बीएचयू में आईआईटी के चार छात्रों को डेढ़ करोड़ का मिला पैकेज

आईआईटी बीएचयू में कैंपस सेलेक्शन के पहले दिन रविवार को 360 छात्र-छात्राओं को अलग-अलग कंपनियों में जॉब ऑफर मिला। चार छात्रों को सबसे अधिक डेढ़ करोड़ रुपये का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है। ज्यादातर अभ्यर्थियों को 11 लाख से लेकर 58 लाख रुपये तक के पैकेज पर ऑफर लेटर दिया गया है।
आर्यभट्ट हॉस्टल में शनिवार आधी रात के बाद से शुरू हुए कैंपस सेलेक्शन के लिए 1,426 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था। रात 12 से सुबह सात बजे और फिर सुबह आठ से शाम तीन बजे तक चली प्रक्रिया के दौरान छात्र काफी उत्साहित रहे।

अलग-अलग पदों के लिए देश-विदेश से आई करीब 200 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने छात्रों का साक्षात्कार लिया। इसमें शामिल माइक्रोसाफ्ट, गूगल, पेटीएम, एप्पल, फ्लिपकार्ट, सैमसंग और विप्रो आदि कंपनियों की ओर से दो चरणों में साक्षात्कार कराया गया। पहले दिन के साक्षात्कार का परिणाम रविवार को जारी किया गया।

आईआईटी बीएचयू पीआरओ सेल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पहले दिन 74 कंपनियों ने 360 छात्रों को जॉब ऑफर की। दूसरे चरण में 21 कंपनियों ने साक्षात्कार लिया, जिसका परिणाम आना बाकी है। चार छात्रों को सर्वाधिक 2,14,600 यूएस डालर यानि 1.52 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज दिया गया है।

सबसे कम 11.10 लाख रुपये का पैकेज
पहले दिन हुए कैंपस सेलेक्शन में सबसे कम 11.10 लाख रुपये का पैकेज भी ऑफर किया गया है। चार छात्रों को छोड़कर कुछ छात्रों को 58.21 लाख रुपये तक के पैकेज ऑफर किए गए हैं।

Back to top button