बिहार विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

बिहार में बिजली बिल 24 फीसदी महंगा होने से उपभोक्ताओं की जेब पर भार बढ़ गया है। बीजेपी ने विधानसभा में शुक्रवार को इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया। सदन में इसे लेकर भारी हंगामा हुआ। विपक्ष ने नीतीश सरकार से बिजली दरों में बढ़ोतरी के फैसले को वापस लेने की मांग की है। बीजेपी का कहना है कि अगर सरकार इस इस फैसले को वापस नहीं लेती है तो सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन होगा।

बिहार विधानसभा के पोर्टिको में बीजेपी विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बीजेपी विधायकों ने मांग की है कि बिजली की कीमत बढ़ाने के फैसले को सरकार वापस ले। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने इस मुद्दे को फिर से उठाया। बीजेपी विधायक वेल में पहुंच गए और हाथों में पोस्टर लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बहुत देर तक सदन में गहमागहमी का माहौल नजर आया। 

बिहार विधान परिषद में भी बीजेपी सदस्यों ने महंगी बिजली के मुद्दे पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। बीजेपी एमएलसी प्रमोद चंद्रवंशी ने कहा कि बिजली में बढ़ोतरी होने से गरीब और मजदूर वर्ग पर महंगाई की मार पड़ने वाली है। सरकार को बढ़ी हुई दरें वापस लेनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीजेपी राज्यभर में आंदोलन करेगी।

बता दें कि बिहार विद्युत नियामक आयोग ने गुरुवार को राज्य में बिजली दरों में 24.01 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला लिया। इसके साथ ही बिजली बिल के फिक्स्ड चार्ज को दोगुना बढ़ा दिया गया है। नई दरें अप्रैल महीने से लागू हो जाएंगी। हालांकि, बिजली कंपनियों ने आयोग से बिजली दरों में करीब 53 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था। नई दरें मार्च 2024 तक लागू रहेंगी।

Back to top button