बिहार में सड़क हादसे में 24 घंटे के भीतर 22 लोगों की मौत , दर्जनों लोग घायल

बिहार के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटे के भीतर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई तो वहीं दर्जनों से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें से कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बड़ा हादसा पटना, समस्तीपुर और नालंदा और नवादा जिले में हुआ है।

गोपालगंज में स्कॉर्पियो की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, छह घायल

मीरगंज थाना के मटिहानी गांव में मंगलवार की रात्रि आर्केस्ट्रा में मारपीट के दौरान भगदड़ मच गई। भगदड़ के दौरान स्कॉर्पियो की चपेट में आने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रहा है। दोनो मृतक समस्तीपुर जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो दोस्त की शादी में बराती बनकर आये थे।

पटना में बेकाबू कार ने तीन बच्चों को कुचला, ड्राइवर को पीटकर मार डाला

राजधानी पटना में दर्दनाक घटना घटी  है, यहां बेकाबू कार ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे 4 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल शख्स को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है।

हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया है। फिलहाल, मौके पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह घटना ओल्ड बाईपास स्थित कुम्हरार इलाके की है। बताया जा रहा है कि यहां फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कार सवार ने कुचल दिया, जिससे 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति  गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने एक कार सवार को पीट-पीटकर मार डाला।वहीं, पिटाई से दूसरे की हालत नाजुक बनी हुई है। लोगों का आरोप है कि कार सवार नशे में धुत थे जो सड़क और फुटपाथ का अंतर नहीं समझ पाए।

पूर्णिया में वज्रपात से बच्ची समेत दो महिला की मौत

पूर्णिया के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भटगामा के पास वज्रपात से एक बच्ची समेत दो महिलाओं की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक आज सुबह ये सभी खेत में मूंग तोड़ने गईं थीं। इस दौरान वज्रपात से सभी झुलस गईं। सबको इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सबकी मौत हो गई।

समस्तीपुर में ट्रक और कार में भीषण टक्कर, तीन लोगों की मौत

समस्तीपुर में एक ट्रक और कार की आमने-सामने की टक्कर में एक महिला समेत कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई , जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है। घायल युवक को मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

नालंदा में पिकअप वैन पलटी, तीन की मौत, तीन जख्मी

बिहारशरीफ से नवादा जा रही पिकअप वैन डिवाइडर से टकराकर पलट गई जिसमें 45 वर्षीय विशेस्वर यादव, 35 वर्षीय गौरी मांझी एवं 36 वर्षीय संजय की मौत घटनास्थल पर हो गई । इस घटना में तीन लोग घायल हो गए। घायल लोगों को इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

नवादा में बस में दौड़ा करंट, चार की मौत, दर्जनों घायल 

नवादा जिले में एक बस हाई टेंशन तार की चपेट में आ गई। इससे चार यात्रियों की मौत हो गई और चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को सदर अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि बस कौआकोल के मड़पो से जमुई के झूमर जा रही थी। इसमें सवार सभी यात्री पूजा के लिए जा रहे थे। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच चुके हैं।

कटिहार में सड़क हादसे में आरपीएफ जवान की मौत

कटिहार में कटिहार-पूर्णिया मार्ग पर रौतारा थाना क्षेत्र के रौतारा चौक पर मंगलवार की देर रात्रि सडक हादसे में एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई। जवान रौतारा गांव का ही रहने वाला था।

मधुबनी में ट्रक-अॉटोरिक्शा में टक्कर, आठ घायल

मधुबनी जिले में ट्रक और ऑटो में भीषण टक्कर में 8 लोग घायल हो गए हैं, जहां दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घायलों को डीएमसीएच रेफर किया गया है। घटना झंझारपुर थाना क्षेत्र के सिमरा गांव की है।

अनियंत्रित ट्रैक्टर ने पुलिस जवान को कुचला, मौत

राजधानी पटना में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बिहार पुलिस के एक जवान को रौंद डाला, इलाज के दौरान बिहार पुलिस के जवान की मौत हो गई। ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त कर लिया है। घटना सचिवालय थाना इलाके की है।

औरंगाबाद में बस से कुचलकर महिला की मौत

औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना के तिवारी बिगहा मोहल्ले के पास की है जहां गुरुवार की सुबह बस से कुचलकर 30 वर्षीय मीना देवी की मौत हो गई । मृतक कर्मा गांव निवासी भोला यादव की पत्नी बताई जाती है। दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है। मृतक के परिजन को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। बताया जाता है कि महिला बच्चों को स्कूल पहुंचाने जा रही थी कि तेजी से रही आ रही बस ने कुचल दिया।

Back to top button