बिल्हौर कोतवाली में हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद बैंड-बाजा और बरात के बाद डलवाए गए सात फेरे

 बिल्हौर कोतवाली में मंगलवार को दिनभर हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद बैंड-बाजा और बरात के बाद सात फेरे डलवाए गए। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस प्रेमी युगल को पकड़कर कोतवाली लाई थी और दोनों के जिद पर अड़े रहने और बालिग होने पर पुलिस ने उनकी शादी कराई। यहां लड़के के परिजन तो मौजूद रहे लेकिन लड़की पक्ष से कोई नहीं आया।

कस्बे के जवाहर नगर निवासी अभिषेक यादव का काफी दिनों से मुराद नगर निवासी युवती से प्रेमप्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो उन्होंने विरोध किया। वहीं चार दिन पहले परिजनों ने लड़की को काफी फटकार लगाई थी। डांट से नाराज युवती घर से लापता हो गई थी, इधर अभिषेक भी घर पर नहीं था। दोनों के परिजनो ने पुलिस से शिकायत की थी। मंगलवार पुलिस अभिषेक को पकड़ लाई तो कुछ देर बाद ही युवती भी आ गई। दोनों बालिग होने की बात कहते हुये शादी करने की जिद पर अड़ गया। इस बीच उनके परिजनों ने समझाने का काफी प्रयास किया।

प्रेमी युगल नहीं माने तो सहमति देकर लड़की के परिजन चले गए। शाम को कोतवाली परिसर में बैंड-बाजा और बरात का इंतजाम किया गया। अधिवक्ता, लड़के के दोस्त और परिजन समेत सामजिक संस्था के लोग जुट गए। सारी तैयारियों के बीच पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को जयमाल पहनाया और सात फेरे कराकर शादी की रस्म पूरी कराने के बाद दुल्हन की तरह युवती को विदा किया गया। इंस्पेक्टर ज्ञानङ्क्षसह ने बताया कि युवक व युवती के बालिग होने तथा परिजनों की सहमति पर विवाह सम्पन्न कराया गया है।

Back to top button