शिवपाल ने कहा, बिखर चुके समाजवादियों को एक मंच पर लाना होगा

लखनऊ (ईएमएस)।यूपी विधानसभा चुनाव में मिली बुरी हार के बाद अब समाजवादी पार्टी में हाशिए पर जा चुके समाजवादी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वह ‘समाजवादियों’ को एक मंच पर लाने के लिए जल्द ही अभियान शुरु होगा।

यह भी पढ़े: अभी अभी: योगी सरकार के इस ऐलान से चारो तरफ़ मचा हड़कंप, छिना लिया सबका…

 शिवपाल ने कहा, बिखर चुके समाजवादियों को एक मंच पर लाना होगा

इस अभियान का मकसद पिछले दिनों पार्टी में हुई उठापटक से नाराज हो चुके समाजवादियों को फिर से तैयार करना होगा। सपा मुखिया अखिलेश यादव से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाले शिवपाल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद नयी पार्टी बनाने की धमकी दी थी। शिवपाल ने मंगलवार को वरिष्ठ समाजवादी नेता सैयद सगीर अहमद के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा,हम समाजवाद की विरासत को कमजोर नहीं होने देंगे और समाजवादियों को एकजुट कर एक मंच पर लाने के लिए जल्द अभियान शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा,सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई पूरी ताकत से लड़ी जाएगी। राम के नाम पर नफरत की नहीं बल्कि सामाजिक न्याय की राजनीति होनी चाहिए। अखिलेश द्वारा चाचा शिवपाल और पिता मुलायम सिंह यादव की अनदेखी किये जाने के आलोक में अब सुलह सफाई की उम्मीद क्षीण नजर आती है। मुलायम भी हाल ही में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कह चुके हैं कि अखिलेश ने उनका और उनके भाई शिवपाल का अपमान किया है।वहीं मुलायम ने अखिलेश के द्वारा कांग्रेस पार्टी के साथ किया गए गठबंधन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस पार्टी के खिलाफ लड़ाई लड़कर मैंने यूपी में समाजवादी पार्टी खड़ी की,वहां कांग्रेस पाटी जिसने मुझपर तीन बार जानलेवा हमला कर मेरी जान लेने की कोशिश की थी।लेकिन सत्ता के नशे में चूर अखिलेश इस बात को भी भूल गए थे। वहीं कुछ दिन पूर्व मुलायम की दूसरी बहू अर्पणा ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें अपनी गौशाला में आने को आंमत्रित किया था जिसके बाद योगी अर्पणा और प्रतीक के बुलावे पर गौशाला भी गए थे। जिसके बाद यूपी की राजनीति में हलचल शुरु हो गई थी।

Back to top button