बाहरी शराब पर लोकल लेबल लगाकर बेच रहे बड़े माफिया

महाराजपुर : नर्वल के थरेपाह गांव में पुलिस ने एक घर में छापा मारकर हरियाणा से तस्करी कर लाई गई 125 पेटी अवैध शराब, होलोग्राम व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। हालांकि शराब तस्करी में लगे माफिया पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए।

बाहरी शराब पर लोकल लेबल लगाकर बेच रहे बड़े माफिया

पुलिस ने शुक्रवार तड़के गांव के विश्राम ¨सह के घर पर छापा मारा। एक कमरे से 125 पेटी अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद हुईं। इसके साथ ही यूपी के ठेकों पर बिक रही विभिन्न ब्रांड की शराब के रैपर व होलोग्राम भी मिले। पुलिस के अनुसार आरोपी हरियाणा व अन्य राज्यों से शराब लाकर बोतलों पर यूपी के लेबल लगाकर स्थानीय ठेकों पर बेचते थे। छापे में 66 पेटी बीयर, 40 पेटी इंपैक्ट, 8 पेटी इंपीरियल ब्लू व 6 पेटी रायल चैलेंज की मिलीं। पुलिस ने दो बाइकें भी जब्त कीं।

प्रेसवार्ता में सीओ सदर रामकृष्ण चतुर्वेदी ने कहा कि पकड़ी गई शराब की कीमत करीब पांच लाख रुपये है। तस्करी का काम थरेपाह का ही महेन्द्र ¨सह व उसके गिरोह के ¨पटू ¨सह निवासी अखरी, गौरव ¨सह निवासी पनौरी व आरके ¨सह निवासी ¨सगरनपुरवा कई वर्षों से कर रहे हैं। व होलोग्राम बदलकर सप्लाई करते थे।

आरोपियों में एक ठेका मालिक भी

सीओ सदर ने बताया कि आरोपियों में से एक के नाम पर अंग्रेजी शराब का ठेका होने की जानकारी मिली है। इसकी जां हो रही है। दो आरोपी एक ठेके में सेल्समैन भी रहे थे। इसके चलते वे अवैध शराब को आसानी से खपा देते थे। एसओ नर्वल दयाशंकर ने कहा कि महेंद्र व उसके साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दबिश दी जा रही है।

थाने से छापेमारी की सूचना हुई लीक

जिस समय नर्वल एसओ गांव में छापेमारी की योजना बना रहे थे। उसी समय किसी ने शराब तस्करों को सूचना दे दी। इसी वजह से शराब तो भारी मात्रा में पकड़ी गई, लेकिन आरोपी पहले ही फरार हो गए। लोगों ने कहा कि पुलिस के संरक्षण में ही शराब तस्करी हो रही है। आरोपी उसी घर में मौजूद थे। पुलिस के आने से 15 मिनट पहले निकल गए।

Back to top button