बाल धोने से पहले लगाएं बस ये एक चीज, 10 गुना तेजी से बढ़ेंगी बाल, इन लोगों ने भी ये टिप्स अपनाया

महिलाएँ हो या पुरुष अच्छे लंबे घने बालों की चाह सभी को होती है । पर आज कल के खानपान के चलते उनको बराबर मात्रा में पोषण नहीं मिल पाता और समय से पहले ही बाल गिरने लगते हैं । प्रदूषण भी इतना बढ़ गया है की बाल टूटते गिरते भी ज्यादा ही हैं । समय से पहले ही अब लड़के हो या लड़कियां दोनों में ही गंजापन आने लगा है कुछ भी कर ले कोई तेल शैम्पू कई प्रोडक्ट उसे करने पर भी अच्छा रिज़ल्ट नहीं मिलता । पर आपको घबराने की जरूरत नहीं हम आपके लिए ऐसा नुस्खा लेकर आए हैं जिसके उपयोग से आप घने लंबे बाल 10 गुना तेज़ी से पा सकेंगे ।

आइये हम आपको बताते हैं की सिर्फ एक चीज़ के उपयोग से आप पा सकते है तेज़ी से घने लंबे बाल ।

इस उपाय से आपके बाल न सिर्फ लंबे होने बल्कि सिल्की भी होंगे ।

आपको अपने बालों के हिसाब से नारियल का तेल लेना है , तेल में ऐलोवीरा जेल और शहद मिलना है और इस मिश्रण को नहाने से पहले अपने बालों में लगा कर मसाज करना है । पूरे बालों पर इस मिश्रण को अप्लाई करने के बाद कुछ देर रखें और थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से धो लें । इससे आपके बाल बहुत ही सुंदर और मुलायाम भी बनेगे ।

आप अपने बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए अपने खाने में कुछ पोशाक तत्वों को भी शामिल कर सकते है जेसे :- ओमेगा -3 जो अखरोट में , अलसी के बीज (फ़्लेक्स सीड्स ) में , मछली , कद्दू के बीज में पाया जाता है ।

प्रोटीन :- बालों की ग्रौथ के लिए प्रोटीन भी बहुत अच्छा और जरूरी कारक है । आप अपने खाने में प्रोटीन को शामिल करें, आपको प्रोटीन सबसे ज्यादा मात्र में अंडे , मछ्ली, चिकन, दालों , मिल्क , मिल्क प्रोडक्ट से मिल सकता है तो खाने में इन चीजो को ज्यादा से ज्यादा शामिल करें ।

Back to top button