बालों के रफ़ लुक से हैं परेशान तो ऐसे करें कंडीशनिंग

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आपको सही से शैम्पू करना और कंडीशनिंग करना बहुत जरुरी है. इसी से आपके बाल स्मूथ और शाइनी बनते हैं. बात करें लड़कियों की बालों की तो उनके बालों से ही उनकी सुंदरता होती है. अगर आपके बाल रूखे होते हैं तो ऐसे में आप ऑइलिंग करते हैं इस समस्या का यह ठीक समाधान नही है. बालों में शेम्पू करने के बाद कंडीशनर लगाना भी जरूरी होता है. आइये जानते हैं, किस तरह बालों में कंडीशनर.

इस तरह लगाएं बालों में कंडीशनर:

हम कंडीशनर को शैम्पू करने के बाद एक क्रीम की तरह लगा लेते है. किन्तु यह सही तरीका नही होता है. कंडीशनिंग करने से पहले भी बहुत कुछ चीजें करनी पड़ती है. कंडीशनर भी हेयर टाइप के अनुसार अलग अलग होते है. यदि आपके हेयर ऑइली है तो ड्राई हेयर वाला प्रोडक्ट आपके बालों को फायदा करने के बजाय नुकसान भी कर सकता है.
कंडीशनर करते समय इन बातों का रखें ख्याल:
* बालो में सबसे पहले नारियल के तेल से मसाज करें, इसके बाद बालों को धोएं. बालों को शैम्पू करते समय बालों की सतहों को ही नहीं बल्कि बालों की जड़ो में भी अच्छी तरह से शेम्पू करे.
* शैम्पू करने के बाद गीले बालों में ही कंडीशनर लगाए. ध्यान रखे सूखे बालों में कंडीशनर लगाने से बाल और ज्यादा ड्राई होते है. इसके बाद ही कंडीशनर को लगा कर रखे, 5 मिनट के बाद सादे पानी से बालों को धो ले.
* गर्म पानी का इस्तेमाल न करे तो बेहतर होगा. ये प्रोसेस अपनाने से आपके बाल ड्राई नही रहेंगे.

Back to top button