बाराबंकी में बिजली गिरने से एक बच्ची समेत तीन की मौत, तीन झुलसे

बिगड़े मौसम में बारिश के दौरान बाराबंकी के सतरिख थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में बिजली गिरने से मवेशी चराने गांव के पश्चिम गए बालिका समेत तीन की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। मृतकों में दो छात्र भी बताए जा रहे हैं जो गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई कर रहे थे। सभी को जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना के बाद गांव में कोहराम मच गया।
बाराबंकी में बिजली गिरने से एक बच्ची समेत तीन की मौत, तीन झुलसे
मोहम्मदपुर गांव निवासी हेमा (10), अभिषेक (12), बब्लू (17), शिव प्रकाश (11), छविनाथ (11), अनिल (16) एक साथ गांव के पश्चिम मवेशी चराने गुरुवार को तीन बजे निकले थे।

ये भी पढ़े: परमाणु हथियारों का जाखीरा यहाँ छुपा रखा है पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा

अचानक बारिश होने पर सभी मवेशी छोड़ सड़क पर छाता लगाकर बैठ गए। कुछ दूर पर गांव के ही सुभाष, कमलेश, शिवराम, चंद्रपाल, सुरेश, श्यामू व सुरेंद्र भी मवेशी चरा रहे थे। इनका कहना है कि अचानक बिजली तड़की और सड़क को छूते हुए सभी चिल्लाने लगे।

झटका इतना तेज था कि हम लोगों का छाता भी छूटकर गिर गया। मामले की सूचना गांव वालों को दी गई। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा सभी बेहोश थे, एक बालिका काफी झुलस चुकी थी। सभी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। जहां ईएमओ डॉ. राघवेंद्र सिंह ने हेमा, अभिषेक व अनिल को मृत घोषित कर दिया। मृतक हेमा कक्षा छह व अभिषेक कक्षा आठ का छात्र बताया जा रहा है।

 
Back to top button