बाबा रामदेव ने पीएम मोदी को बताया “राष्ट्र ऋषि”, “भगवान का वरदान”

योगगुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए “राष्ट्र ऋषि” और “भगवान के वरदान” के तौर पर पेश किया। पीए मोदी ने बुधवार को केदारनाथ पहुंचकर भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया। पीएम मोदी आज योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार जाकर रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे।

बाबा रामदेव ने पीएम मोदी को बताया “राष्ट्र ऋषि”

पीठ की ओर से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट के उद्धाटन के मौके पर विज्ञापन जारी किया गया है। विज्ञापन में मोदी को भगवान का वरदान बताया गया है। विज्ञापन में आगे लिखा- “राष्ट्र के गौरव जिनमें भारत के सवा सौ करोड़ भारतीय अपने स्वर्णिम भविष्य का सपना देखते हैं, जो दिव्य और भव्य भारत बनाने में अखंड-प्रचंड पुरुषार्थ कर रहे हैं। इस राष्ट्र को ऋषि के रूप में भगवान के एक वरदान मिले हैं।”

केदारनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ पहुंचेंगे, जहां वह रिसर्ज सेंटर का उद्धाटन करेंगे। पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट भारत में आयुर्वेद के क्षेत्र में विश्वस्तरीय मापदंडों पर क्लीनिकल ट्रायल करने वाला पहला संस्थान होगा।

क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल के माध्यम से आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों एवं औषधियों को विश्वभर में एक साइंटिफिक एवं ऑर्थेटिक मेडीसीन के रूप में मान्यता दिलाई जा सकेगी। रिसर्च सेंटर में क्लीनिकल कन्ट्रोल ट्रायल, ड्रग स्क्रीनिंग, फार्माकोग्नॉसी, ड्रग डिस्कवरी, ड्रग सेफ्टी, क्रोनिक डिजिज़ेस स्टडी और फार्माकोलॉजी जैसे महत्वपूर्ण कार्य संचालित होंगे।

बाबा रामदेव ने पीएम मोदी को बताया “राष्ट्र ऋषि”

(पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट के उद्घाटन के मौके पर जारी किया गया विज्ञापन।)

पतंजलि देश की जाने-माने एफएमसीजी कंपनियों में शुमार की जाती है। इसका सालाना टर्नओवर करीब 5000 करोड़ का है, जिसे बढ़ाकर दस हजार करोड़ किए जाने का लक्ष्य है। हाल ही में पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने देश में अपनी विश्वसनियता की पकड़ को मजबूत करने के बाद विदेशी बाजार में भी अपने पैर जमाने की बात कही थी।

यह भी पढ़े: यात्रियों से भरा भारतीय प्लेन हुआ हाईजेक, दिल्ली से मुंबई तक पूरे देश

आचार्य बालकृष्ण ने फूड बाजार से जुड़ी तमाम कंपनियों से एक मंच पर इकट्ठा होने की अपील भी की। बता दे ंकि आचार्य बालाकृष्ण को विश्व की जानी मानी कारोबारी पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शुमार किया। पतंजलि में 97 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले बालकृष्ण 2.5 अरब संपत्ति के साथ दुनिया के 814वें सबसे कारोबारी माने गए हैं।

Back to top button