बांग्लादेश में एक तेज रफ्तार बस के खाई में गिरने से हुई कम से कम 17 लोगों की मौत…

बांग्लादेश में रविवार को एक तेज रफ्तार बस के खाई में गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 30 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार एमाद परिभान द्वारा संचालित ढाका जाने वाली बस सुबह करीब साढ़े सात बजे मदारीपुर में एक एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित हो गई, जिसके चलते वो खाई में जा गिरी।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

पुलिस ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। मदारीपुर के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मसूद आलम ने कहा कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एक स्थानीय समाचार पोर्टल ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि लापरवाही से गाड़ी चलाने और बस में यांत्रिक खराबी के कारण यह दुर्घटना हुई।

टायर फटने की आशंका

फरीदपुर फायर सर्विस के उप सहायक निदेशक शिप्लू अहमद ने हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि तेज रफ्तार बस का टायर फट गया और वह नियंत्रण खोकर खाई में जा गिरी और जोर से जमीन से टकराने की वजह से इतनी मौत हुई। दमकल विभाग की तीन गाड़िया बचाव कार्य कर रही हैं। अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मुख्यालय की अधिकारी लीमा खानम ने कहा कि बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

बस में सवार थे 43 से अधिक यात्री 

शोनाडांगा बस काउंटर के काउंटर मैन एमडी सबुज खान ने एक स्थानीय अखबार को बताया कि इमाद परिभान बस 43 से अधिक यात्रियों के साथ ढाका के लिए रवाना हुई थी। गौरतलब है कि पुराने और खराब रखरखाव वाले वाहनों और सड़कों के साथ-साथ खराब प्रशिक्षित ड्राइवरों के कारण बांग्लादेश में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं।

Back to top button