बसंतर दरिया पर निर्मित पुल को समर्पित करेंगे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

राज्य के दौरे पर शनिवार को आ रहे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटे जिला सांबा में बसंतर दरिया पर निर्मित पुल को जनता को समर्पित करेंगे। सामरिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण 617 मीटर लंबा यह पुल जिला सांबा के सीमावर्ती इलाको में सेना की आप्रेशनल गतिविधियों में सहायक होने के अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे हजारों लोगों को भी आपस में जोड़ेगा।

यह पुल मौजूदा पठानकोट- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के विकल्प के तौर पर कठुआ-जम्मू सीमा सड़क के तौर पर भी विकसित करने में सहायक होगा। यह पुल राजपुरा-मडवाल, पगंडुुर-फुलपुर सड़क पर बसंतर दरिया पर लगभग 40 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रक्षा मंत्री अपने इस दौरे के दौरान पुल का उदघाटन करने के अलावा जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों , राज्य के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य पर भी संबधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह सेना की युद्धक तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

उन्होंने बताया कि बसंतर पुल के उदघाटन के समय केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ पीएमओ में राज्यमंत्री डा जितेंद्र सिंह, थलसेना प्रमुख जनरल विपिन रावत, महानिदेशक सीमा सड़क संगठन लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह भी मौजूद रहेंगे।

Back to top button