बदल गया है एंड्रायड का YouTube ऐप, जानिए कैसा दिखता है अब ?

लगभग एक साल तक की टेस्टिंग के बाद गूगल ने एंड्रायड के YouTube ऐप में नए डिजाइन को ऑफिशियल कर दिया है. नए डिजाइन में नैविगेशन बार की जगह बदल दी गई है. पहले ऐप में नैविगेशन बार स्क्रीन में उपर की तरफ था, अब इसे ios की तरह स्क्रीन में नीचे की तरफ शिफ्ट कर दिया गया है.

बदल गया है एंड्रायड का YouTube ऐप, जानिए कैसा दिखता है अब ?कंपनी का दावा है कि इस बदलाव के बाद से यूट्यूब एंड्रायड ऐप में नैविगेशन करना पहले से भी आसान हो जाएगा. नए अपडेट के बाद टॉप नेविगेशन बार का साइज छोटा कर दिया गया है. साथ ही अपलोड बटन जो पहले एक फ्लोटिंग बटन था, उसे टॉप बार में शिफ्ट कर दिया गया है. टॉप बार में अपलोड के साथ ही वीडियो कास्ट करने और प्लेटफॉर्म पर वीडियो सर्च करने जैसे फीचर भी मिलेंगे. अब अकाउंट और लाइब्रेरी सेक्शन को भी अलग-अलग कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: PM मोदी की नोटबंदी की वजह से भारत से छिना दुनिया की सबसे तेज अर्थव्यवस्था का ताज?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब यूजर्स को अपने लाइक्स, अपलोड, फेवरेट और प्लेलिस्ट लाइब्रेरी में दिखाई देंगे. हालांकि अकाउंट और ऐप सेटिंग को एक्सेस करने के लिए यूजर आइकन पर क्लिक करना होगा.

बताया जा रहा है कि एंड्रायड में इस अपडेट को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है. कुछ यूजर्स को ये अपडेट मिल चुका है वहीं कुछ यूजर्स को अभी नया अपडेट मिलना बाकी है. ऐसे में जिन यूजर्स को नए डिजाइन का बेसब्री से इंतजार हैं उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

Back to top button