बदला मौसम का रुख, हरियाणा,चंडीगढ़ और पंजाब के कई इलाकों में झमाझम बारिश

 ट्राइसिटी में बुधवार देर रात तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से अचानक मौसम बदल गया। तेज हवा चलने कई क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं कई जगह पेड़ गिरने और बिजली की तारें क्षतिग्रस्त होने की भी सूचना मिली। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि आने वाले एक दो दिन में बारिश हो सकती है। बदला मौसम का रुख, हरियाणा,चंडीगढ़ और पंजाब के कई इलाकों में झमाझम बारिश

    बुधवार रात हुई बारिश से ट्राइसिटी के लोगों को प्रदूषण से काफी हद तक राहत मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दीपावली पर हुई आतिशबाजी से आसमान में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया था, जिससे लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। डॉक्टरों ने शहरवासियों को सलाह दी है कि अभी तक सूखी ठंड पड़ रही थी, लेकिन बारिश से ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है। ऐसे मौसम में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। खासकर लोगों को बच्चों की सेहत का विशेष ध्यान देने की जरूरत है।      
बारिश से थमी वाहनों की रफ्तार
उधर, मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश हुई है। यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो आने वाले दिनों में भी बारिश हो सकती है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात को हरियाणा समेत पंजाब के कई  जिलों में तेज तो कई में हल्की बारिश हुई है। उधर, बारिश के चलते मंडी कर्मचारियों को देर रात काफी मशक्कत करनी पड़ी। मंडियों में पड़े धान को संभालने को लेकर वह काफी परेशान दिखे। 

हालांकि मंडी अधिकारियों का कहना है कि काफी हद तक धान को बारदाने में भरकर स्टोर में पहुंचा दिया गया था, जिससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। बुधवार रात 11 बजे शुरू हुई बारिश देर रात तक जारी रही। लेकिन हवा की रफ्तार धीमी पड़ने से 12 बजे के बाद बिजली के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया, जो करीब तीन बजे तक जारी।

Back to top button