बदमाशों ने फर्जी पुलिस बनकर लगाई लाखों की चपत

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 128 में स्थित जेपी अस्पताल में बुधवार की शाम लिवर ट्रांसप्लांट कराने आए इराक के नागरिकों के साथ बड़ी लूट हो जाने की घटना सामने आई है. तीन लुटेरे वैगनआर कार से नकली पुलिसकर्मी बनकर आए थे. उन्‍होंने तलाशी के नाम पर विदेशियों पर गांजा तस्करी करने का आरोप लगाया और उनके पास रखे 30 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 20.61 लाख रुपए) लूटकर भाग निकले.

घटना की सूचना पाकर पुलिस भी सन्न रह गई. पुलिस पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्जकर लुटेरों की तलाश में जुट गई है. तस्‍वीरों में दिख रहे ये दोनों पीड़ित इराक के रहने वाले फारिश अबी और सादु है. दरअसल ये बुधवार की शाम करीब 6:30 बजे अपने रिश्‍तेदार का लिवर ट्रांसप्लांट कराने के लिए नोएडा के सेक्टर 128 में स्थित जेपी हॉस्पिटल में पंहुचे थे. जब इनके मरीज रिश्तेदार का ट्रीटमेंट चल रहा था, इसी दौरान फारिश अबी और उनके साथ आए लिवर डोनेट के लिए सादू जेपी अस्पताल परिसर के बाहर आपस में चर्चा कर रहे थे.

इसी बीच अचानक एक वैगनआर कार में तीन युवक सवार होकर आए और अपने आपको पुलिसकर्मी बताते हुए पुलिस का कार्ड दिखाया. फिर उनकी भाषा में सवाल किया कि आपके पास हशीश (गांजा) है तो उन्होंने इंकार कर दिया, किन्तु कार के अंदर बैठे एक लुटेरे ने इनको अपने पास बुलाया और इनके पास रखे 30 हजार अमेरिकी डॉलर (तक़रीबन 20.61 लाख रुपए) लूटे और धक्का देकर कार में तीनों को बैठाकर भाग निकला. फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Back to top button