बड़े ईयररिंग पहनने से कानों का हो गया ये हाल, तो अपनाये ये tips

आमतौर पर बड़े ईयररिंग पहनने का चलन है। लेकिन हैवी ईयररिंग्स आपके कानों का बुरा हाल कर देते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इसे कैसे ठीक किया जा सकता है…बड़े ईयररिंग पहनने से कानों का हो गया ये हाल, तो अपनाये ये tips

कई बार ऐसा होता है जहां पर आपने पियर्सिंग कराई हुई है। वहीं पर ज्यादा खिचांव होता है। जिसके कारण छेद बड़ा हो जाता या फिर वह जगह फट जाती है। जिन्हें अगर समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो आपकी खूबसूरती में दाग भी लग जाता है। इसीलिए हम आपको ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आसानी से आप कान का छेद बंद कर सकते है।

कान के छेद को बंद करने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां कोलगेट या फिर कोई दूसरा सफेद टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर आसानी से छेदों को बंद कर सकते है। कानों के छेद को बंद करने के लिए सबसे पहले आप कानों के नीचे एक टेप लगा दें जिससे कि कुछ लगाने पर हटे न। अब आप इसमें टूथपेस्ट भर दें और चारों तरफ बाहर की जगह साफ पानी से ठीक से साफ कर लें। रातभर लगा रहने के बाद दूसरे दिन इसे नार्मल पानी से धो लें।

पानी से धोने के बाद इसमें कोई मॉश्चराइजर, लोशन जरुर लगा लें, क्योंकि टूथपेस्ट से आपकी स्किन ड्राई हो गई होगी। इस विधि को रोजाना करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।  साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि जब तक इसमें कोई भी ईयर रिंग न पहने जब तक कि आपको अपने अनुसार कान के छेद का साइज न हो जाएं।  

बड़े साइज के ईयररिंग पहनते वक्त इन बातों का खास ख्याल रखें….

Back to top button