बड़ी ख़बर: पीएम मोदी के बाद अब ICC ने पाकिस्तान को दिया नया झटका, 2019 वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी एंट्री,

पाकिस्तान के अच्छे दिन तो मोदी राज के बाद ही ख़त्म हो गए हैं लेकिन अब पाकिस्तानी क्रिकेट वालों को भी तगड़ा और करारा झटका लगा है। दरसल एक तरफ क्रिकेट के वनडे मैच में हो rhi लगातार हार और दूसरी तरफ टीम की आपसी गुटबाजी ने पाकिस्तान क्रिकेट की इज़्ज़त को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी गिरा दिया है और PCB भी भिखारी होती जा रही है ।

विराट ने किया कुछ ऐसा कि बदले में अफरीदी ने कहा जल्द मिलेंगे

ऐसा क्या हुआ कि रैना ने जीत लिया बैंडन मक्कुलम का दिल, कह दी ये बड़ी बात

अब ये बता दें कि कभी क्रिकेट की बड़ी ताक़त होने वाला पाकिस्तान अब वर्ड कप में सीधी एंट्री के लायक भी नहीं रह गया है। अब पाकिस्तान को एंट्री लेने के लिए लीग मैच खेलने होंगे। ग़ौरतलब है कि 2019 वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड के अलावा केवल 7 टीमें ऐसी होंगी जो सीधे वर्ल्ड़ के लीग मुकाबलों में शामिल होंगे। ये वो टीमें होंगी जो ICC की रैंकिंग में टॉप 7 में होंगी ।

लेकिन इसके अलावा बाकी की टीमों को लीग मुकाबलों तक पहुंचने के लिए क्वालीफाइंग राउंड में उतरना होगा। पाकिस्तान को भी ये दिन देखना पड़ सकता है और अगर ऐसा होता है तो वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा । बता दें कि इस समय पाकिस्तान आठवीं पायदान पर है ।

ICC ने बयान जारी कर कहा, ‘पाकिस्तान इस सीरीज में अपने अंकों के स्थान में कोई सुधार नहीं कर सका। हालांकि यदि उसकी रैंकिंग में थोड़ा सा भी सुधार होता है तो उसके 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की अभी भी कुछ संभावना बची हुई है , लेकिन इस बात की सम्भावनाएँ ना के बराबर हैं यानी पाकिस्तान की हालत ख़राब हो गयी है ।

यह भी पढ़े   नेहरू इस किस्म का आयाश व्यक्ति था कि उसको एक औरत दे दो और कुछ भी करवा लो

अपने देश भारत की बात करें तो भारत तो पाकिस्तान से बहुत बहुत आगे है । ICC की रैंकिंग के मुताबिक भारत 112 अंकों के साथ दुनिया में अभी तीसरे स्थान पर है , जबकि ऑस्ट्रेलिया 120 अंकों के साथ पहले और दक्षिण अफ्रिका 116 अंकों से दूसरे स्थान पर है । पाकिस्तान फ़िस्सडी हो गया है और भारतियों को तो ये सुनकर ही मज़ा आ जाता है । क्यूँ ?

 
Back to top button