बच्चों ने स्कूल द्वारा की जा रही वसूली से नाराज होकर स्कूल के बाहर जमकर किया हंगामा

इंदौर के नंदानगर क्षेत्र में मेरिट हायर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार दोपहर हंगामे की स्थिति बन गई। यहां बच्चों ने ही स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोल लिया। दरअसलय यहां बच्चे स्कूल द्वारा बच्चों से विभिन्न तरह की वसूली से नाराज हैं। स्कूल द्वारा यहां बच्चों से 200 रुपए पार्किंग शुल्क वसूला जाता है, स्कूल नहीं आने पर 5 रुपए जुर्माना वसूलने के साथ ही बच्चों की लगातार पिटाई की जाती है। बच्चों ने इसी से नाराज होकर शुक्रवार दोपहर स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। मामला इतना बढ़ा कि पुलिस को यहां व्यवस्था संभालनी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक नंदा नगर रोड नंबर 27 में मेरिट हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों के हंगामे की सूचना मिली।छात्रों का आरोप था कि वे स्कूल के पास खाली मैदान में अपनी साइकिलें पार्क करते हैं। लेकिन इसके लिए स्कूल द्वारा 200 रुपये फीस वसूली जाती है, लेकिन बच्चों की साइकिलों और गाड़ियों का कोई ध्यान नहीं रखा जाता। अक्सर गाड़ियां नीचे गिरी हुई मिलती हैं। इतना ही नहीं स्कूल नहीं आने पर बच्चों से 5 रुपए फाइन भी वसूला जाता है। ऐसे में उन बच्चों से भी फाइन वसूला जाता है जो तबीयत खराब होने या अन्य किसी जरूरी कारण से स्कूल नहीं आ पाते। इसके अलावा स्कूल के स्टाफ द्वारा बच्चों की पिटाई भी की जाती है। इन्हीं सब बातों को लेकर बच्चों ने स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोल लिया।

बच्चों के हंगामे की सूचना पर स्थानीय पार्षद चंदू शिंदे और पुलिस भी स्कूल पहुंची और बच्चों को शांत कराया। बच्चों ने स्कूल द्वारा की जा रही अवैध वसूली की शिकायत की गई तो पुलिस और जनप्रतिनिधियों ने स्कूल प्राचार्य से इस बारे में जवाब मांगा। इस पर स्कूल के प्राचार्य हरीश तेनगुरिया ने कहा कि बच्चों से ली जा रही साइकिल पार्किंग की फीस उन्हें वापस की जाएगी। फिलहाल आश्वासन मिलने के बाद बच्चे शांत हुए।

Back to top button