बच्चों को स्कूल लेकर जा रही बस में शार्ट सर्किट से लगी आग, बच्चों में मच गई चीखपुकार

बच्चों को लेकर महाराजपुर के रूमा स्थित गैंजेस वल्र्ड स्कूल जा रही बस में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें उठते ही बस में बैठे बच्चों में अफरातफरी मच गई और वह चिल्लाने लगे। हालांकि बस चालक की सूझबूझ और स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को आग विकराल होने के पहले ही सुरक्षित निकाल लिया गया। सूचना पर एक घंटे बाद पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।

बस चालक एहतिसाम हैदर शुक्रवार सुबह रूमा व आसपास के गांवों से बच्चों को लेकर रूमा ऐमा मोड़ ड्योढ़ीघाट मार्ग स्थित गैंजेस वल्र्ड स्कूल जा रहा था। बस में 25 से 30 बच्चे सवार थे। सुबह 7.15 बजे हाईवे की सर्विस लेन पर रूमा कस्बे में पहुंचते ही चलती बस से धुआं उठने लगा। चालक ने बताया कि सीएनजी बस के अगले हिस्से में बोनट के पास तार में शार्ट सर्किट से आग लगी।

तेज धुआं उठने के बाद देखते ही देखते बस को आग की लपटों ने घेर लिया। बस में आग देख व बच्चों के रोने चिल्लाने पर कस्बे के लोग दौड़ पड़े और आनन फानन चालक के साथ मिलकर सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया। लगभग एक घंटे तक बस धू-धूकर जलती रही। इसके बाद पहुंची दमकल ने आग बुझाई। पुलिस बस में आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि एक बड़ा हादसा टल गया। वहीं स्कूल प्रबंधन ने तत्काल दूसरी बस से बच्चों को स्कूल भेजा। घटना के बाद बच्चे सहमे हुए थे। सूचना पर बच्चों के परिजन भी अपने नैनिहालों का कुशलक्षेम जानने के लिए स्कूल पहुंचे।

Back to top button