फोरम के निदेशक मंडल के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा मोदी के आने से ”भारत के लिए भविष्य उज्ज्वल है”

अमेरिका के एक कारोबारी संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम चुनाव में जीत को भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर बताया है। संगठन ने कहा है कि मोदी पांच साल के दूसरे कार्यकाल में अगले 25 साल की आर्थिक वृद्धि की जमीन तय करेंगे।

अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं भागीदारी फोरम के निदेशक मंडल के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर तेज करने में सक्षम होगा। साथ ही आर्थिक वृद्धि, रोजगार सृजन, बेहतर व्यापार और विदेशी निवेश के मोर्चे पर भी सफलता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि भारत के लिए भविष्य उज्ज्वल है और भारत-अमेरिका रणनीतिक भागीदारी फोरम दोनों देशों के संबंधों को बेहतर बनाने के लिए इसके स्तर में और सुधार करने को तैयार है। सिंगापुर के व्यावसायिक समुदाय का कहना है कि व्यापारिक संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए वह मोदी सरकार के साथ मिलकर कई मोर्चे पर काम करेगी।

सिंगापुर इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन डॉ. टी. चंद्रू का कहना है कि भारत अब वैश्विक स्तर पर चमक बिखरने को तैयार है। कारोबारी सुधारों से उसकी आर्थिक वृद्धि तेज होने के साथ स्थिरता की ओर जाएगी। सरकार को गरीबी दूर करने और आधारभूत ढांचे के निर्माण पर ध्यान देना जारी रखना होगा।

सिंगापुर का निवेश के लिए बढ़ा भरोसा

सिंगापुर के व्यापार सलाहकार डॉ. चार्ल्स को ने कहा कि मोदी सरकार की सत्ता में वापसी से भारत में निवेश को लेकर हमारी कंपनियों का भरोसा बढ़ा है। उम्मीद है कि सिंगापुर की ज्यादा से ज्यादा छोटी और मध्यम दर्जे की कंपनियां भारत में अपना वेंचर शुरू करने की दिशा में काम करेंगी। मोदी सरकार कारोबार सुगमता के लिए और ठोस कदम उठाती है तो यहां एफडीआई में बड़ा उछाल आ सकता है।
Back to top button