फेसबुक ने जुकरबर्ग सहित इन जीवित लोगों को दे दी श्रद्धांजलि!

सान फ्रांसिस्को: फेसबुक ने गलती से कुछ व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया लेकिन बाद में उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुए इसे एक ‘भयानक त्रुटि’ बताया.facebook-650-400_650x40

बीस लाख लोगों के साथ-साथ फेसबुक के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग को भी श्रद्धांजलि वाला संदेश उनके फेसबुक पेज पर पोस्ट हो गया.

फेसबुक के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, ‘‘बहुत थोड़े समय के लिए, श्रद्धांजलि के आशय वाला संदेश कुछ व्यक्तियों के फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट हो गए थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह एक भयानक त्रुटि थी, जिसे हमने ठीक कर लिया है.’’ मीडिया की खबरों में कहा गया था कि श्रद्धांजलि वाले करीब 20 लाख संदेश लोगों की प्रोफाइल में पोस्ट हो गए जिसके बाद फेसबुक ने कल खेद प्रकट करते हुए इस भूल को जल्द से जल्द ठीक करने की बात कही थी.

सर्च इंजन लैंड के एडीटर डैनी सुलिवान ने ट्विटर के एक संदेश लिखा था. ‘‘उफ्फ, फेसबुक पर खुद को जीवित दिखाने के लिए मुझे फेसबुक लाइव को इस्तेमाल करना चाहिए था.’’ उल्लेखनीय है कि फेसबुक का लाइव फीचर वीडियो के जरिए रियल टाइम में लोगों से बातचीत करने का जरिया है.

गलती से पोस्ट होने वाले श्रद्धांजलि संदेश में एक प्रपत्र का लिंक भी था, जिसे फेसबुक पर अन्य लोगों की प्रोफाइल में डाल कर मरने वाले व्यक्ति को आनलाइन श्रद्धांजलि दी जा सकती है.

Back to top button