Love & Money और Health के ल‌िए आजमाएं ये 10 आसान Tips

ज‌ीवन में आमतौर पर हर व्यक्त‌ि को तीन चीज चाह‌िए होता है पैसा, प्यार और स्वास्‍थ्य यकीनन आप भी ऐसा ही चाहते होंगे और इसके ल‌िए अपनी ओर से आप पूरा प्रयास भी करते होंगे लेक‌िन आपकी एक चाहत पूरी होती है तो दूसरी अधूरी रह जाती है। कुछ लोंगों को तो इन सभी मामलों में प्रयास करने पर भी नाकामयाबी म‌िलती है। इसी बात को ध्यान में रखकर चीनी वास्तु व‌िज्ञान फेंगशुई में कुछ चीजों का इस्तेमाल क‌िया जाता है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा को बढ़कार धन को आकर्ष‌ित करता है और र‌िश्तों में नजदीक‌ियां लाता है साथ ही आपको स्वस्‍थ बनाए रखने में भी सहायक होता है।Love & Money और Health के ल‌िए आजमाएं फेंगशुई के 10 आसान Tipsज‌ीवन में आमतौर पर हर व्यक्त‌ि को तीन चीज चाह‌िए होता है पैसा, प्यार और स्वास्‍थ्य यकीनन आप भी ऐसा ही चाहते होंगे और इसके ल‌िए अपनी ओर से आप पूरा प्रयास भी करते होंगे लेक‌िन आपकी एक चाहत पूरी होती है तो दूसरी अधूरी रह जाती है। कुछ लोंगों को तो इन सभी मामलों में प्रयास करने पर भी नाकामयाबी म‌िलती है। इसी बात को ध्यान में रखकर चीनी वास्तु व‌िज्ञान फेंगशुई में कुछ चीजों का इस्तेमाल क‌िया जाता है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा को बढ़कार धन को आकर्ष‌ित करता है और र‌िश्तों में नजदीक‌ियां लाता है साथ ही आपको स्वस्‍थ बनाए रखने में भी सहायक होता है।

यह है फेंगशुई में इस्तेमाल क‌िया जाने वाला मैड्र‌िन बतख। यह हमेशा जोड़े में रहता है जो प्रेम का प्रतीक है। इसे अपने बेड में रखने से पत‌ि-पत्नी के बीच प्रेम और तालमेल बढ़ता है। ज‌िनके प्रेम संबंध चल रहे हैं उनके र‌िश्ते को बनाए रखने में भी यह कारगर माना जाता है।

ज‌ीवन में आमतौर पर हर व्यक्त‌ि को तीन चीज चाह‌िए होता है पैसा, प्यार और स्वास्‍थ्य यकीनन आप भी ऐसा ही चाहते होंगे और इसके ल‌िए अपनी ओर से आप पूरा प्रयास भी करते होंगे लेक‌िन आपकी एक चाहत पूरी होती है तो दूसरी अधूरी रह जाती है। कुछ लोंगों को तो इन सभी मामलों में प्रयास करने पर भी नाकामयाबी म‌िलती है। इसी बात को ध्यान में रखकर चीनी वास्तु व‌िज्ञान फेंगशुई में कुछ चीजों का इस्तेमाल क‌िया जाता है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा को बढ़कार धन को आकर्ष‌ित करता है और र‌िश्तों में नजदीक‌ियां लाता है साथ ही आपको स्वस्‍थ बनाए रखने में भी सहायक होता है।

फेंगशुई के अनुसार यह आपके घर में में सुख शांत‌ि और उन्नत‌ि में सहायक होती है

यह है च‌‌ि ल‌िन। फेंगशुई के अनुसार यह घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा को खत्म कर देता है। इसे घर के मुख्य द्वार के सामने रखना चाह‌िए इससे घर में नकारात्मक उर्जा का प्रवेश नहीं होता है। यह धन, स्वास्‍थ्‍य, सुख-शांत‌ि और प्यार में वृद्ध‌ि करने वाला माना जाता है।

वास्तु व‌िज्ञान की तरह फेंगशुई भी मानता है क‌ि कछुआ उन्नत‌ि और समृद्ध‌ि का प्रतीक है। फेंगशुई के अनुसार अपने घर धातु का बना कछुआ एक बर्तन में पानी भरकर रखने से धन और समृद्ध‌ि में इजाफा होता है। इसे हमेशा कमरे के उत्तर द‌िशा में रखना चाह‌िए।

फेंगशुई में तीन टांगों वाले मेंढ़क को धन संबंधी मामलों में बहुत ही अच्छा माना गया है। यह अपने मुंह में एक स‌िक्का दबाए रखता है। इसे अपने घर में इस प्रकार रखें क‌ि इसका मुंह घर के अंदर की ओर आता द‌िखे। कम से कम तीन ऐसे मेंढक घर में हों तो अच्छा होता है यह आपकी आमदनी में वृद्ध‌ि करने में सहायक रहता है। इसे आप अपने कार्यस्थल और दुकान पर भी रख सकते हैं।

कहते हैं पैसा पैसे को खींचता है यही मान्यता चीन में भी है इसल‌िए वहां सोने के स‌िक्के से भरा कलश बनाकर घरों में रखते हैं। यह कलश धन के मामले में बहुत ही शुभ होता है। इसे घर में उत्तर पश्च‌िम या उत्तर द‌िशा में रखना शुभ होता है

ज‌ीवन में आमतौर पर हर व्यक्त‌ि को तीन चीज चाह‌िए होता है पैसा, प्यार और स्वास्‍थ्य यकीनन आप भी ऐसा ही चाहते होंगे और इसके ल‌िए अपनी ओर से आप पूरा प्रयास भी करते होंगे लेक‌िन आपकी एक चाहत पूरी होती है तो दूसरी अधूरी रह जाती है। कुछ लोंगों को तो इन सभी मामलों में प्रयास करने पर भी नाकामयाबी म‌िलती है। इसी बात को ध्यान में रखकर चीनी वास्तु व‌िज्ञान फेंगशुई में कुछ चीजों का इस्तेमाल क‌िया जाता है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा को बढ़कार धन को आकर्ष‌ित करता है और र‌िश्तों में नजदीक‌ियां लाता है साथ ही आपको स्वस्‍थ बनाए रखने में भी सहायक होता है।ज‌ीवन में आमतौर पर हर व्यक्त‌ि को तीन चीज चाह‌िए होता है पैसा, प्यार और स्वास्‍थ्य यकीनन आप भी ऐसा ही चाहते होंगे और इसके ल‌िए अपनी ओर से आप पूरा प्रयास भी करते होंगे लेक‌िन आपकी एक चाहत पूरी होती है तो दूसरी अधूरी रह जाती है। कुछ लोंगों को तो इन सभी मामलों में प्रयास करने पर भी नाकामयाबी म‌िलती है। इसी बात को ध्यान में रखकर चीनी वास्तु व‌िज्ञान फेंगशुई में कुछ चीजों का इस्तेमाल क‌िया जाता है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा को बढ़कार धन को आकर्ष‌ित करता है और र‌िश्तों में नजदीक‌ियां लाता है साथ ही आपको स्वस्‍थ बनाए रखने में भी सहायक होता है।

 
 
Back to top button