फूडी कपल्स के लिए परफेक्ट है ये हनीमून डेस्टिनेशन, यहां लीजिए स्ट्रीट फूड का मजा

हम में से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो घूमने के साथ-साथ खाने-पीने के शौकीन होते हैं। वहीं बात अगर नए जीवन को शुरू करने की हो और आप अपने पार्टनर के साथ पहली ट्रिप पर जा रहे हैं और आप दोनों को ट्रैवलिंग के साथ नए-नए जायकों को चखना पसंद करते हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में, जहां फूडी कपल्स को और भी ज्यादा मजा आएगा। फूडी कपल्स के लिए परफेक्ट है ये हनीमून डेस्टिनेशन, यहां लीजिए स्ट्रीट फूड का मजा

कोलकाता 

यह शहर फुचका यानी कि गोलगप्पा, चिकन रोल्स, बिरयानी के लिए मशहूर है। लेकिन कोलकाता जैसे रोल्स आपको भारत के दूसरे किसी शहर में नहीं मिलेंगे।

क्या देखें : हावड़ा ब्रिज, सुंदरबन, विक्टोरिया मेमोरियल, बारह मीनार 

हैदराबाद 

यह सिर्फ चारमीनार के लिए ही मशहूर नहीं है।, यहां आपको भारत के बेस्ट मुगलाई, टरकिश और अरेबिक खाना मिलेगा। कच्चे गोश्त की बिरयानी, हैदराबादी बिरयानी, कराची बिस्किट आपके मुंह में पानी ला देगी।

क्या देखें : चारमीनार, गोलकुंडा, रामोजी फिल्म सिटी, श्री जगन्नाथ मंदिर

मुंबई

आमची मुंबई मराठा क्यूजिन और पारसी क्यूजिन के लिए मशहूर है। इसके साथ ही यहां बेहतरीन वड़ा पाव, नल्ली निहारी, बोटी कबाब और पानी पुरी मिलती है।

क्या देखें : गेटवे ऑफ इंडिया, हाजी अली दरगाह, मैरिन ड्राइव, जूहू बीच, सिद्धिविनायक मंदिर 

नैनीताल 

आपको अगर बोटिंग करना और पहाड़ पसंद हैं, तो आप नैनीताल घूम सकते हैं। यहां पर आपको शॉपिंग करने में भी बहुत मजा आएगा। आप यहां बाल मिठाई, स्पेशल मोमो, आलू के गुटके, गुलगुले ट्राई कर सकते हैं।

क्या देखें : टिफिन टॉप, नैनी पीक, नंदा देवी मंदिर, मॉल रोड जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। 

जयपुर 

 राजसी रंग देखने हो तो आप जयपुर की सैर कर सकते हो। आपको यहां घूमने-फिरने के अलावा खाने-पीने के भी बहुत से ऑप्शन मिलेंगे। आप यहां दाल-बाटी चूरमा, गट्टे की सब्जी, लाल मांस, पापड़ की सब्जी ट्राई कर सकते हैं।  

Back to top button