फुटबाल खेलने गए पांच बच्चे लापता, मोबाइल पर नासिक मिली अंतिम लोकेशन

लखनऊ के एसजीपीजीआई थाना क्षेत्र के तेलीबाग से बुधवार की शाम फुटबॉल खेल रहे पांच बच्चे एक साथ लापता हो गए। रात होने लगी और बच्चे घर नहीं पहुंचे तो घबड़ाए परिवारीजनों ने उनकी तलाश शुरू की। रात भर तलाशी के बाद भी जब कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो बृहस्पतिवार की सुबह बच्चों के घरवालों ने पीजीआई थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो बच्चों के मोबाइल फोन की अंतिम लोकेशन नासिक में मिली है।
फुटबाल खेलने गए पांच बच्चे लापता, मोबाइल पर नासिक मिली अंतिम लोकेशन
पीजीआई तेलीबाग चौकी के पास राजीवनगर घुसियाना निवासी उदय नारायण का बेटा रोहित कुमार (16), बशीर का बेटा सैफ (12), इलियास का बेटा अरशद (12), सलामत का बेटा इरशाद  (12) और बाबू खान की बेटी जोया  (12) बुधवार शाम 5:30 बजे कॉलोनी के पार्क में फुटबाल खेलने गए। इसके बाद  सभी एक साथ लापता हो गए। सभी की उम्र 12 से 16 साल के बीच है।

ये भी पढ़े: परमाणु हथियारों का जाखीरा यहाँ छुपा रखा है पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा

रोहित केन्द्रीय विद्यालय कैंट में दसवीं का छात्र है। वहीं सैफ और जोया छठीं में पढ़ती हैं। अरशद आठवीं और इरशाद चौथी का छात्र है। ये चारों माध्यमिक विद्यालय आरए बाजार में पढ़ाई करते हैं।

रोजाना जाते थे खेलने, इस बार घर नहीं लौटे
एक ही कॉलोनी में रहने के कारण सभी बच्चों का आपसी तालमेल था। रोज शाम को दो घंटे सभी पार्क में साथ फुटबाल खेलते हैं। रोज की तरह बुधवार को भी बच्चों ने फुटबाल की किट ली और पार्क केलिए निकल गए। खेलकर सभी शाम साढे़ सात बजे घर वापस होते थे। रात आठ बजे तक बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिवारीजनों ने तलाश शुरू की।

रोहित ने पिता को फोन पर बताया-साढ़े नौ बजे तक लौट आएंगे

रोहित के पिता उदय नारायण ने मोबाइल पर कॉल किया। रोहित ने पिता को बताया कि पास में सभी लोग आ गए हैं। साढ़े नौ बजे तक वापस आ जाएंगे। रात दस बजे तक जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो तलाश शुरू की। एक साथ कॉलोनी से पांच बच्चों के गायब होने की सूचना मिलते ही हाहाकार मच गया। कॉलोनी के लोग भी बच्चों की तलाश में जुट गए। परिवारीजनों ने रिश्तेदारियों और करीबियों से पूछताछ शुरू की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

रात भर होती रही तलाश, सुबह पहुंचे थाने
पुलिस के  मुताबिक रोहित के पिता उदयनारायण सेना से रिटायर्ड है। वहीं जोया के पिता होटल में कुक, सैफ और अरशद केपिता टेलर हैं। वहीं इरशाद केपिता का सैलून है। परिवार के लोग रात भर बच्चों को तलाश करते रहे। सफलता नहीं मिली तो पुलिस से संपर्क किया। बृहस्पतिवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे सभी बच्चों के पिता पीजीआई थाने पहुंचे। जहां गुमशुदगी दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।

मामले पर सीओ कैंट तनु उपाध्याय का कहना है कि राजीवनगर से गायब पांचों की अंतिम लोकेशन नासिक में मिली है। लापता बच्चों में रोहित और अरशद के पास मोबाइल है। उनके मोबाइल सर्विलांस पर लगे हैं। रोहित का मोबाइल उन्नाव के शुक्लागंज में बंद हो गया। वहीं अरशद केमोबाइल की अंतिम लोकेशन नासिक मिली है। अरशद का मोबाइल दोपहर साढ़े बारह बजे ऑन हुआ और फिर बंद हो गया। शाम चार बजे मोबाइल फिर ऑन हुआ। बच्चों के मूवमेंट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं पुलिस टीम बच्चों को सकुशल लाने रवाना कर दी गई है।

 
Back to top button