फिल्म ‘मर्दानी 2’ का ट्रेलर रिलीज के साथ ही राजस्थान के कोटा में इसका विरोध हुआ शुरू

film Mardaani 2. बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी 2’ का ट्रेलर रिलीज के साथ ही राजस्थान के कोटा में इसका विरोध शुरू हो गया है। कोटा के लोगों ने आरोप लगाया है कि फिल्म निर्माता इस फिल्म में कोटा की छवि खराब कर रहे हैं। फिल्म में कोटा से जुड़े आपत्तिजनक दृश्य हटवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात की। ओम बिड़ला कोटा के सांसद हैं। विरोध करने वालों में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के स्थानीय नेताओं के साथ ही आम लोग भी शामिल हैं।

फिल्म पर आपत्ति जताने वालों का कहना है कि फिल्म में कोटा की छवि खराब की जा रही है। फिल्म की अधिकांश शूटिंग कोटा में हुई है। फिल्म में एक सीरियल किलर को लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम देते हुए दिखाया गया है। इस दृश्य की शूटिंग कोटा में हुई है। ट्रेलर की शुरुआत में फिल्म को सच्ची कहानी से प्रेरित होकर दृश्य तैयार करना बताया गया है। कोटा के लोगों को इस पर आपत्ति है।

यहां के  लोगों का कहना है कि कोटा में आज तक दुष्कर्म की इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि जब फिल्म की शूटिंग कोटा में की जा रही थी तो वे बहुत खुश थे। उन्होंने फिल्म ‘मर्दानी 2’ यूनिट का जमकर स्वागत किया था। यहां के लोगों की मांग है कि फिल्म से कोटा का नाम हटाया जाए। उनके मुताबिक, यदि फिल्म के खिलाफ जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो फिर कोर्ट की मदद ली जाएगी।

उल्लेखनीय है कि फिल्म में रानी मुखर्जी के अलावा आदित्य चोपड़ा ने मुख्य किरदार निभाया है। फिल्म के निर्देशक गोपी पुथरन हैं। फिल्म की शूटिंग कोटा के अलावा जयपुर में भी की गई है। इस फिल्म में रानी मुखर्जी पुलिस की भूमिका में हैं।

नाबालिग अपराधियों पर आधारित होगी रानी की ‘मर्दानी 2’

रानी मुखर्जी अभिनीत ‘मर्दानी 2’ का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज किया गया। यह फिल्म वर्ष 2014 में रिलीज ‘मर्दानी’ का सीक्वल है। इस बार कहानी राजस्थान में सेट है। फिल्म में रानी मुखर्जी के किरदार का प्रमोशन हो गया है। ट्रेलर से पता चलता है कि कहानी नाबालिग अपराधियों द्वारा की गई दुष्कर्म की घटनाओं के इर्दगिर्द घूमेगी। हालांकि खलनायक की पहचान को गुप्त रखा गया है।

फिल्म को सच्ची घटना से प्रेरित बताया गया है। ‘मर्दानी 2’ के लेखक और सह निर्देशक गोपी पुथरन इस फिल्म से हिंदी सिनेमा में बतौर निर्देशक अपनी पारी का आगाज कर रहे हैं। गोपी ने इस फिल्म की भी कहानी लिखी है। यह फिल्म 13 दिसंबर को रिलीज होगी।

Back to top button