MI का नया धमाका फिर नजर आया Redmi Note 5, जल्द होगी लॉन्चिंग

ऐसा मालूम हो रहा है कि Xioami की ओर से अगला स्मार्टफोन Redmi Note 5 लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि इस स्मार्टफोन को चीन की एक वेबसाइट पर कुछ समय के लिए लिस्ट किया गया था. Redmi Note 4 के इस अगले मॉडल को JD.com पर देखा गया, लेकिन इसमें Redmi Note 5 की तस्वीर नहीं थी. हालांकि इसे कुछ समय बाद ही हटा दिया गया.

गिज़मोचाइना ने इसे सबसे पहले देखा और जानकारी दी कि ये स्मार्टफोन एज़ टू एज़ डिस्प्ले वाला होगा. हालांकि स्मार्टफोन के साथ किसी भी स्पेसिफिकेशन की लिस्टिंग नहीं की गई थी. इससे पहले Xiaomi ने  Redmi Note 4 की कीमतें भी कम कर दी हैं, इसे भी लॉन्चिंग का इशारा माना जा सकता है.

पिछली लीक खबरों के मुताबिक, शाओमी कम बजट में डुअल कैमरा सेटअप देने की तैयारी में है. मिली जानकारी के मुताबिक, Redmi Note 5 के बैक में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए जा सकते हैं. इस वर्टिकल पोजिशन वाले कैमरों के साथ LED फ्लैश भी नीचे मौजूद होने की उम्मीद है.

इस कथित स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो इसकी बॉडी मेटल की होगी और इसके रियर पैनल में फ्लैश और कैमरे के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा.MI  का नया धमाका फिर नजर आया Redmi Note 5, जल्द होगी लॉन्चिंग

Xiaomi Redmi Note 5 में बताया जा रहा है कि 5.5-इंच FHD 1080p पैनल और कम बेजल मौजूद होगा. हालांकि इन कम बेजल होने की बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता. इसके अलावा अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 630 या स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB स्टोरेज, 13 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, USB Type-C पोर्ट और क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है.

इंडस्ट्री सूत्रों की मानें तो Redmi Note 5 को 3GB+32GB, 4GB+32GB और 4GB+64GB के तीन वैरिएंट में उतारा जा सकता है और इनकी कीमत क्रमश: 1200 yuan (लगभग 11,800 रुपये), 1400 yuan (लगभग 13,800 रुपये) और 1500 yuan (लगभग 14,800 रुपये) रखी जाएगी. ध्यान रहे ये सारी कीमतें और खूबियां केवल लीक हुईं हैं इसलिए ये भी मुमकिन है कि ये सारी जानकारियां गलत साबित हों.

Back to top button