फिर आई पेट्रोल की कीमतों में भारी उछाल, लोगों की हालत हुई खराब…

सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज सोमवार को पेट्रोल महंगा बिक रहा है। वहीं, डीजल की कीमतें यथावत बनी हुई हैं। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल व डीजल किस कीमत पर बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 12 पैसे की बढ़त के साथ 74.66 रुपये हो गया है। वहीं डीजल की कीमत यहां अपने पुराने स्तर 65.73 रुपये प्रति लीटर पर ही बनी हुई है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल के भाव में 12 पैसे की तेजी आई है। इस तेजी से यहां पेट्रोल का भाव 77.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं कोलकाता में डीजल अपने पुराने स्तर 68.14 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

उधर मायानगरी मुंबई में भी पेट्रोल के भाव में आज 12 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। जिससे यहां पेट्रोल 80.32 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल अपने पुराने स्तर 68.94 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है। वहीं, चेन्नई में आज सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे की बढ़ोत्तरी हुर्ई है। जिससे यहां पेट्रोल 77.62 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपनी पुराने भाव 69.47 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है।

अनिल अंबानी की कंपनी पर आज लगेगी बोली

अब राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज सोमवार को पेट्रोल का भाव 78.58 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल का भाव 70.79 रुपये प्रति लीटर है। 

अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 76.02 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डी़जल भी दिल्ली से महंगा 66.04 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। गुरुग्राम की बात करें, तो यहां आज सोमवार को पेट्रोल 74.23 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.08 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Back to top button