फिंगरिंग करने से महिलाओं को होते हैं ये अनोखे कमाल के फायदे, जानकर खा जायेंगे चक्कर

ऑर्गेज्म (orgasm) पाने के कई तरीके हो सकते हैं। यौन संबंध बनाना, ओरल सेक्स करना, जननांगों को चूसने से आदि से ऑर्गेज्म प्राप्त हो सकता है। सेक्स करते समय पुरुषों द्वारा महिलाओं को पूरी तरह से संतुष्ट करना काफी मुश्किल होता है। अगर आप अपनी पार्टनर को ऑर्गेज्म देकर खुश करना चाहते हैं और उनकी नजरों में अच्छा पार्टनर बनना चाहते हैं तो उन्हें फिंगरिंग (fingring) कर सकते हैं। फिंगरिंग करना यानि योनि में उंगली डालकर सेक्स जैसी कामुकता महसूस करवाना होता है। चलिए आपको बताते है फिंगरिंग करने के टिप्स, फायदे और नुकसान के बारे में।

महिलाओं की योनि में फिंगरिंग करके आप उन्हें चरम सुख की अनुभूति करवा सकते हैं, लेकिन यह कोई आसान काम नहीं होता है। बहुत बार पुरुष ऐसा करते समय काफी सारी गलतियां कर देते हैं जिससे महिलाओं को खुश करने की बजाय वे उनके गुस्से का शिकार हो जाते हैं। जब तक आपको वेजाइना में फिंगरिग करने का अनुभव ना हो तब तक आपको पर्याप्त सावधानी बरतनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम विस्तार से बताने जा रहे हैं कि योनि में फिंगरिग कैसे की जाती है और उसके क्या फायदे और नुकसान होते हैं। आइए जानते हैं कि क्या होता है इसे करने के फायदे और नुकसान।

फिंगरिंग करने के फायदे –

फिंगरिग यूरिनरी ट्रैक्ट को सर्विकल (cervicle) कैंसर से बचाती है। फिंगरिंग करने से लुब्रिकेट के रुप में जो म्यूकस (mucuse) बाहर निकलता है वह ना सिर्फ गर्भाश्य को लुब्रिकेट करता बल्कि इसके माध्यम से यूरिनरी ट्रैक्ट से टॉक्सिन्स भी निकल जाते हैं, यहीं कारण है कि फिंगरिग करने से कैंसर होने का खतरा नहीं होता है।

बहुत सारे रिसर्च में पाया गया है कि महिलाओं को ऑर्गेज्म से तनाव कम होता है। फिंगरिग से मिलने वाली संतुष्टी से तनाव कम हो जाता है जिससे तनाव के कारण पैदा होने वाली और कार्डियोवस्कुलर बीमारियां नहीं होती है।

नींद ना आने की समस्या को इंसोम्निया कहा जाता है। बहुत बार इंसोम्निया (insomnia) का एक कारण तनाव भी होता है। फिंगरिंग करने से तनाव कम होता है जिससे नींद ना आने की परेशानी नहीं होती और इंसोम्निया की समस्या खत्म हो जाती है।

फिंगरिंग करने के नुकसान –

फिंगरिंग करने से वेजाइना के ढ़ीले होने का खतरा बढ़ जाता है।
योनि में फिंगरिंग करने से वेजाइना में संक्रमण का खतरा भी पैदा हो जाता है।
पीरियड्स के दौरान भी फिंगरिंग नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे संक्रमण पैदा हो जाता है

Back to top button